बैरिया में बंद सफल, पर विवाद से नहीं रह सका वंचित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के आह्वान पर गुरूवार को बैरिया तहसील क्षेत्र के सभी बाजार बंद रहे. आन्दोलनकारी सुबह से ही बैरिया तिराहे पर इकट्ठा होकर जिले के एकमात्र विधायक को छोड़ कर सभी पीएम मोदी, सीएम योगी, सांसद भरत सिंह, नीरज शेखर व सभी विधायको के खिलाफ नारे बाजी करते हुए एनएच के रास्ते तहसील पहुंच कर प्रदर्शन करते हुए तहसील कार्यालय पर प्रवेश द्वार का ताला बंद करा दिए.


तहसील से वापस जुलूस नारेबाजी करते खुली दुकानों को बंद कराने का अनुरोध करते हुए देवराजब्रह्म मोड़ तक जाकर पुन: बैरिया तिराहे पर वापस लौट रानीगंज बाजार आते समय बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इण्टर के मैदान पर शिक्षा क्षेत्र बैरिया के वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता जिसका उद्घाटन सांसद भरत को करना था, को बंद करा दिए. उसके बाद जुलूस रानीगंज बाजार की ओर बढ़ा. जुलूस के साथ काफी संख्या में पुलिस बल क्षेत्राधिकारी बैरिया उमेश कुमार व एसएचओ गगन राज सिंह के नेतृत्व में चल रहा था. जुलूस के रानीगंज बाजार तक शान्तिपूर्ण गया, रानीगंज बाजार के पसरहट्टा में दुकानदारों से हल्की झड़प हुई.

वापसी में बीबीटोला में दुकान बन्द कराने को लेकर हुए मारपीट में जुलूस में चल रहे विकास सिंह चांदपुर, कुन्दन सिंह गहलौत इब्राहिमाबाद तथा राजेश सिंह चकिया घायल हो गए. तुरंत पहुंची पुलिस ने विवाद को आगे बढने से रोका, और स्थिति को नियन्त्रित कर लिया. क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार ने बताया कि स्थिति पूरी तरह सामान्य हो गई है. जुलूस में दुर्ग विजय सिंह झलन, मंटू कुंवर, अमित सिंह, मणि भूषण सिंह, मंगल सिंह, चम्पू सिंह, नीलेश सिंह, विकास, बब्लू, गोलू आदि सैकड़ो युवा रहे.
रानीगंज से लौटाए गए प्रशासनिक अधिकारी
रानीगंज बाजार में चौक पर रास्ता जाम था. उधर से एसडीएम बच्चालाल दुबे, तहसीलदार गुलाब चन्द्रा व स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियां राहत सामग्री लेकर मंत्री श्रीकांत शर्मा के राहत सामग्री वितरण कार्यक्रम गोपाल नगर जा रहे थे. जिन्हे चक्का जाम किए लोगों ने चौक से आगे जाने से रोक दिया. तहसीलदार गुलाब चंद्रा जाम हटाने का अनुरोध किए लेकिन वह नहीं माने. बाद में प्रशासनिक अधिकारी रास्ता बदल कर दूसरे रास्ते से गोपालनगर गए.

सांसद ने कहा कि मैं मोदी व योगी के निर्णय के साथ हूँ

इंका बैरिया के मैदान पर आयोजित प्राथमिक विद्यालयों के वार्षिक खेल प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ही रोक दिया गया. जबकि सांसद भरत सिंह समय पर पहुंचे. वहां उपस्थित आयोजकों को सम्बोधित करते हुए बोले कि मैं जो समय दिया था उस पर उपस्थित हूँ. मैं जो कहता हूँ वह करता भी हूँ. यह भी कहे कि मैं मोदीजी व योगीजी के निर्णय के साथ हूँ.

..फिर शुरू हुआ थाने पर जमघट

थाने पर एससी एसटी एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बीबीटोला मे दुकान बंद कराने को लेकर हुई मारपीट में घायलों द्वारा बीबीटोला के चार दुकानदारों के खिलाफ तहरीर दी गई. इस दौरान बैरिया भाजपा विधायक कुछ देर के लिए थाने में आकर बैठे थे तथा घायल विकास सिंह निवासी चांदपुर द्वारा तहरीर दिए जाने के बाद विधायक थाने से वापस लौटे. इस मामले मे बैरिया पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ धारा 323,324, 504, 506 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया. विधायक के थाने से वापस जाने के कुछ ही देर बाद बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन बीबीटोला बाजार के दुकानदार व सैकडों की संख्या में पुरूष महिलाओं के साथ थाने पर पहुंचे. थाने के सामने धरना पर बैठ गए. मंटन वर्मा का आरोप था कि मै बाहर सांसद जी के साथ था. विधायकजी थाने में बैठ कर हमें मां बहन की गाली दे रहे थे. हमारा आदमी हमे काल करके यह घटना सुना रहा था. उसे देख कर विधायकजी के समर्थक मार कर मोबाइल छीन लिए. मंटन वर्मा की मांग थी की बीबीटोला कस्बे में जिस दुकानदार के साथ, तथा दुकान पर दवा खरीदने आए व्यक्ति के साथ आन्दोलनकारी मारपीट किए हैं, उनपर जबतक मुकदमा दर्ज कर नकल नही दी जाती मै यहीं अपने लोगों के साथ बैठा रहूंगा. इस मौके पर एएसपी विजयपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी उमेश कुमार व एसएचओ गगन राज सिंह के समझाने बुझाने पर चेयरमैन प्रतिनिधि अपने लोगों के साथ जाकर शहीद स्मारक पर बैठ गए. जिसमे पंकज वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने 17 लोगों पर नामजद धारा 395, 325, 427 अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया.
उधर इस बावत पूछे जाने पर विधायकसुरेन्द्र नाथ सिंह ने बताया कि मै थाने पर गया था. मेरे चार लोगो को चोट आई है. एक का तलवार से हाथ कटा है. एक के सिर पर चोट आई है. मै ने एसएचओ से मुकदमा दर्ज करने को कहा. मंटन वर्मा का आरोप निराधार व बेबुनियाद है. मै ने कोई गाली नहीं दी है.