शिक्षकों-कर्मचारियों ने भरी हुंकार – सत्ता में वापसी करनी है तो पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करो

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। कर्मचारी-शिक्षक-अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के प्रदेश व्यापी आह्वान के क्रम में तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार एवं धरना-प्रदर्शन के तीसरे दिन भी हजारों की संख्या में शिक्षक एवं कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन के लिए कलेक्ट्रेट में आवाज बुलंद की. आदोलनकारियों  ने चेताया कि सरकार को हमारी मांगे माननी पड़ेगी अन्यथा की दशा में सरकार को चलने नहीं देंगे. सभा को संबोधित करते हुए मंच संयोजक सत्या सिंह ने कहा कि देश में दोहरी प्रणाली मान्य नहीं है. जनप्रतिनिधि पेंशन लेंगे और कर्मचारी व शिक्षक अपना पूरा जीवन सरकारी सेवा में लगाने के बाद भी उनके पेंशन का निर्धारण शेयर से हो, यह कदापि उचित नहीं है. यदि सरकार हमारी पेंशन बहाल नहीं करती है, तो सरकार के सत्ता वापसी के मिशन के खिलाफ सरकार को घर वापसी के मिशन पर शिक्षक काम करेंगे. 

सुशील कुमार पांडेय कान्ह जी ने कहा कि सरकार के खिलाफ हमारा एक ही मिशन पुरानी पेंशन है. अब सरकार को सोचना है कि हमें पेंशन देगी या सत्ता से बाहर जाएगी. विश्वविद्यालय-महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा.बृजेश सिंह ने कहा कि हमारी एकता के बल पर निश्चित तौर पर पुरानी पेंशन बहाली होगी.

मंच के संघर्ष समिति के चेयरमैन वेदप्रकाश पांडेय ने कहा कि हमें अपनी मांगों के प्रति एकता को प्रदर्शित करना चाहिए और मंच के आह्वान पर आगामी दिनों में लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन करना होगा, जिससे देश के प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री तक हमारी आवाज पहुंच सके. इसी क्रम में पुरानी पेंशन बहाली मंच द्वारा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व वित्तमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के माध्यम से सौंपा गया. इस मौके पर बृजेश कुमार सिंह, सुशील कुमार त्रिपाठी, डा.घनश्याम चौबे, राधेश्याम सिंह, अरुण सिंह, लीलावती सिंह, अजीत पांडेय, वीरेंद्र सिंह, अजेय किशोर सिंह, राजेश सिंह, अशोक केशरी, संजय दूबे, जितेंद्र प्रताप सिंह, लालबाबू यादव, कामेश्वर सिंह, विनोद पांडेय आदि मौजूद रहे.

पुरानी पेंशन बहाली मंच के तत्वावधान में जारी धरने के आखिरी दिन मृतक आश्रित संघ द्वारा टीडी कॉलेज चौराहे पर नई पेंशन योजना का प्रतीकात्मक पुतला फूंका. इस दौरान संघ के सदस्यों ने कहा कि पुरानी पेंशन हमारा अधिकार है और यह अधिकार हमसे कोई नहीं छीन सकता. इस अवसर पर मुकेश उपाध्याय, एकांश यादव, अरविंद पाठक, अभिषेक सिंह, अमरेंद्र वर्मा, अरविंद गुप्त, सौरभ मिश्र, लक्ष्मी नारायण तिवारी, गोविंद नारायण आदि मौजूद थे.

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विशिष्ट बीटीसी शिक्षक (वे.) एसोसिएशन के सदस्यों ने जिलाध्यक्ष डा.घनश्याम चौबे व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवनीश कुमार सिंह के नेतृत्व में रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट में चल रहे धरने को बल प्रदान किया. चौबे ने कहा कि जिस पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन को लेकर एसोसिएशन लेकर चला था. आज वह वट वृक्ष का रूप ले चुका है और प्रदेश ही नहीं, पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठने लगी है. रैली में अवनीश सिंह, अनिल सिंह, संजय सिंह, नित्यानंद पांडेय, राजेंद्र तिवारी, डॉ.आशुतोष शुक्ल, जितेंद्र यादव, वेदप्रकाश पांडेय, शर्मानाथ यादव, अजीत पाठक आदि मौजूद थे. आभार जिला मंत्री धीरज राय ने व्यक्त किया. 

राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने तीसरे दिन भी धरने में शामिल होकर आंदोलन को और धार दिया. धरने को संबोधित करते हुए शिक्षक नेता जितेंद्र सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को अब जनजागरण का रूप देना होगा. इस मौके पर तेजप्रताप सिंह, डॉ.राजेंद्र पांडेय, ज्ञानेंद्र गुप्त, वीरेंद्र प्रताप, टुनटुन प्रसाद, अजय सिंह, जितेंद्र प्रताप, गुरुनाम सिंह, अजीत पांडेय आदि मौजूद थे.

Employees & Teacher’s Agitation for revival of pension system in Ballia, UTTAR PRADESH