परेशानी का सबब बना बाढ़ देखने वाला हुजूम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया। दुबेछपरा रिंग बंधा टूटने कि खबर पूरे जिले में जंगल के आग कि तरह फ़ैल गयी. लोग एक दूसरे से इसकी जानकारी लेकर दुबेछपरा रिंग बंधे की ओर भागे जा रहे हैं. आलम यह है कि रिंग बंधा टूटने के एक घण्टे के भीतर वहां लगभग दस हजार से भी अधिक लोग बाढ़ देखने पहुच गए.

इसे भी पढ़ें – द्वाबा के ग्रामीणों के जज्बे को सलाम, रिंग बांध फिलहाल सुरक्षित

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लगाया गया. बावजूद इसके भीड़ कण्ट्रोल नही हुई तो बैरिया के चिरइया मोड़ पर पुलिस कि ड्यूटी लगाकर लोगों को वाहन लेकर दुबेछपरा कि ओर जाने से रोका गया. रिंग बांध टूटने कि खबर पर आम लोगों के साथ ही खास लोग अर्थात विभिन्न पार्टियों के नेता भी पहुंचने लगे.

इसे भी पढ़ें – फिलहाल थिराने के मूड में नहीं दिख रही गंगा

 देखते ही देखते दूबेछ्परा, उदयीछपरा, गोपालपुर, प्रसादछपरा गांव में बाढ़ का पानी फैल गया.
देखते ही देखते दूबेछ्परा, उदयीछपरा, गोपालपुर, प्रसादछपरा गांव में बाढ़ का पानी फैल गया.

इसे भी पढ़ें – दुबे छपरा रिंग बांध वेंटिलेटर पर, भगदड़ सरीखे हालात

उधर प्रशासन के लोग व सिंचाई विभाग के अधिकारी व ठेकेदार दुबेछपरा से टेंगरही बिड़ला बांध तक कम से कम एनएच 31 में 10 ऐसे स्थानों पर बालू कि बोरिया लगाने में जुटे हैं. जहां से बाढ़ का पानी एनएच को लांघ सकता है.

इसे भी पढ़ें – रिंग बंधे को बचाने में एनडीआरएफ ने झोंकी ताकत

दुबेछपरा में राहत व बचाव का काम बदस्तूर जारी है. गंगा नदी की बेताब लहरों के वेग से शनिवार को दूबेछ्परा रिंग बंधा आखिरकार हार गया. देखते ही देखते दूबेछ्परा, उदयीछपरा, गोपालपुर, प्रसादछपरा गांव में बाढ़ का पानी फैल गया.

इसे भी पढ़ें – देर रात कमिश्नर पहुंचीं दुबेछपरा रिंग बांध पर

चौतरफा अफरा-तफरी मच गयी है. लोगों को जैसे-तैसे घरों से निकाला जा रहा है. हजारों की आबादी बाढ़ से प्रभावित है. डीएम व एसपी के अलावा सभी अधिकारी पैनी नजर रखे हुए है. बीएसए डॉ. राकेश सिंह ने दयाछपरा के आठ स्कूलो पर बाढ़ प्रभावितों को ठहराने,  भोजन कराने का माकूल इंतजाम किया है.

इसे भी पढ़ें – गंगा की लहरों ने चौबेछपरा में जमकर तबाही मचाई