भव्यता के साथ मनेगा स्वतंत्रता दिवस व बलिया बलिदान दिवस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने तैयारियों की समीक्षा की, अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

बलिया। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस व 19 अगस्त को बलिया बलिदान दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई. जिलाधिकारी ने आजादी के पर्व को भव्यता व हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने पर जोर दिया. अधिकारियों से कहा कि 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों एवं स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर बने चौराहों को रोशन किया जाए. मलिन बस्तियों की साफ-सफाई कराने का निर्देश नगर क्षेत्र के अधिशासी अधिकारियों को दिया गया.

बैठक में बताया गया कि 15 अगस्त को शाम 4 बजे टाउन हाल में रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी द्वारा नाटक प्रस्तुत किया जाएगा. कला अध्यापक इफ्तेखार खां द्वारा चित्र प्रदर्शनी का आयोजन होगा. जिलाधिकारी ने इसके लिए ईओ नगरपालिका को व्यवस्था करने का निर्देश दिया.
वहीं, बलिया बलिदान दिवस को भव्यता के साथ मनाने को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. कहा कि 19 अगस्त को सुबह 8 बजे जिला जेल पर अपने बैनर के साथ सभी विभाग उपस्थित रहेंगे. जिला जेल पर सेनानियों के बैठने की उचित व्यवस्था जरूर रहे.

18 अगस्त को सुबह 8 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शहीद समारकों का भ्रमण कराने के लिए बस की व्यवस्था करने का निर्देश एआरटीओ को दिया. ये शहीद स्मारक बैरिया, बांसडीह, सुखपुरा शहीद स्मारक पर माल्यार्पण करते हुए वापस बलिया आएंगे. उन शहीद स्मारकों पर साफ-सफाई कराने के निर्देश क्षेत्रीय अधिकारियों को दिए. शहीद स्मारक सुखपुरा में जमीन धंसने की बात सामने आने पर डीपीआरओ को निर्देश दिया कि वहां प्लेटफार्म का निर्माण करा दें. टाउन हाल में साफ-सफाई एवं मंच पर पूरी व्यवस्था दुरूस्त रखने का निर्देश ईओ को दिया. छात्र-छात्राओं को जलपान की व्यवस्था की जिम्मेदारी डीएसओ को सौंपी गयी. बैठक में एसपी श्रीपर्णा गांगुली, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, नपा अध्यक्ष अजय कुमार के अलावा सेनानी व उनके आश्रित मौजूद थे.
स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी की हुई बैठक

जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने शुक्रवार की देर शाम स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली. बार-बार पत्र लिखने के बावजूद समय से कम्प्यूटर आपरेटरों का भुगतान नहीं होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कहा कि किसी दूसरी एजेंसी का चयन कर लिया जाए. हर हाल में कर्मियों का लंबित भुगतान 15 दिन के अंदर करने का निर्देश दिया. वित्तीय वर्ष 2018-19 में 98 लाख धनराशि मिलने की बात पर डीएम ने कहा कि तेज तर्रार लड़कों को लगाकर ग्राम पंचायतवार एमआईएस कराया जाए. ग्राम निधियों में पड़ा पैसा 25 अगस्त तक शून्य हो जाना चाहिए. इसके लिए ब्लॉक स्तर पर ग्रामप्रधान की बैठक करने का निर्देश सभी बीडीओ को दिए. अधिक से अधिक वृक्षारोपण कराने पर जोर दिया. बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, डीपीआरओ शेषदेव पांडेय आदि मौजूद थे.