समस्याओं का समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण हो : डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर तहसील में डीएम-एसपी ने सुनी जनता की फरियाद

205 शिकायतें आई जिनमें 22 का ही हुआ मौके पर निस्तारण

सिकंदरपुर(बलिया)। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने सिकंदरपुर तहसील के सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी. इस दौरान कुल 205 शिकायतें आई जिनमें 22 का मौके पर निस्तारण कराया गया. डीएम ने हर एक समस्याओं का समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण के कड़े निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए. इस दौरान प्रमुख रुप से भूमि विवाद, राशन, पेंशन आदि ऐसे मामले छाए रहे.
उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस शासन की उच्च प्राथमिकताओं में एक है, और इसकी समीक्षा शासन में उच्च स्तर पर होती है. इसलिए निस्तारण की औपचारिकता मात्र नहीं निभाएं. मामलों का निस्तारण पूरी गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ करें. मौके पर जाएं, लोगों से फीडबैक लें और समस्या का स्थायी समाधान निकालें. साफ कहा कि सभी अधिकारी शासन की मंशा और प्रतिबद्धताओं को समझें और उसी के अनुरूप प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं.
जिलाधिकारी ने फरियादियों को भरोसा दिलाया कि सरकार जनशिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है. उन्होंने एक-एक फरियादियों से सीधे संवाद करते हुए उनकी समस्या सुनी. सम्बन्धित अधिकारियों को सात दिन के अंदर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए. भूमि विवादों में राजस्व व पुलिस की टीमें संयुक्त रुप से मौके पर जाएं, लोगों के बयान लें और समस्या का स्थाई समाधान करें. चेताया कि सरसरी तौर पर समाधान करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने एसडीएम से कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के मामलों के निस्तारण की समीक्षा करते रहें.

पौधरोपण पर विशेष जोर

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि बारिश का मौसम चल रहा है. पर्यावरण संरक्षण व संतुलन के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण किया जाए. उन्होंने फरियादियों से भी पौधरोपण पर विशेष जोर देने की अपील की. इस मौके पर एसडीएम राजेश यादव, सीओ विजयप्रताप यादव, तहसीलदार जितेंद्र सिंह, डीपीआरओ शेषदेव पांडेय, डीसी मनरेगा उपेन्द्र पाठक समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.