कार्यकर्ताओं से बोले नेता प्रतिपक्ष ‘जो तटस्थ है समय लिखेगा उसका भी अपराध’

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह(बलिया)। सपा के ब्लाक स्तरीय संगठन के सेक्टर प्रभारी, बूथ प्रभारी व बूथ कमेटी के सदस्यों की बैठक सोमवार को सपा कैम्प कार्यालय पर बैठक हुई. ब्लॉक अध्यक्ष छितेश्वर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक के मुख्य अतिथि नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी रहे. उन्होंने कहा कि आज देश इमरजेंसी के जमाने से भी बुरी हालत में पहुँच गया है. आज जनता के बुनियादी मुद्दे राजनीति के बहस के केंद्र में नही है. आज संवैधानिक संस्थाओ पर हमले हो रहे हैं.जनता के मौलिक अधिकारों से उनको वंचित किया जा रहा है. ऐसे में इस विषय पर पूरे प्रदेश में ऐसे बैठकों का समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजन किया जा रहा है. ताकि कार्यकर्ताओं को लोकतंत्र विरोधी शक्तियों को समझने के लिए जागरूक एवं सचेष्ट किया जा सके.

कहा कि जब सत्ता और शासन संवेदनहीन हो जाये और जनता को उनके अधिकारों से वंचित करने का षडयंत्र को जायज ठहराया जाने लगे, असहमति की आवाज को दबाने का कुचक्र रचा जाने लगे, तो ऐसे में संघर्ष के अलावा दूसरा कोई भी रास्ता बचता ही नही है. उन्होंने दिनकर की पंक्तियों को उद्धरित करते हुए कहा कि “समर शेष है नही पाप का भागी केवल ब्याध, जो तटस्थ है समय लिखेगा उसका भी अपराध”.

उन्होंने कहा कि आज विषम व दुरूह परिस्थितियों में समाजवादी साथियों के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वे लोकतंत्र विरोधी षड्यन्त्रकारी, मिथ्यावादी और पाखण्डी शक्तियों के तिलस्म को तोड़ने के लिये सजग एवं सचेष्ट रहें. अंत मे उन्होंने मुक्तिबोध को उद्धरित करते हुए कहा कि “अभिब्यक्ति के सारे खतरे उठाने ही होंगे, तोड़ने ही होंगे गढ़ मठ सब, पहुँचना होगा दुर्गम पहाड़ो के उस पार”.
बैठक में मुख्य रूप से बासडीह विधानसभाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, डॉ हरिमोहन सिंह, प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष बिनोद गिरी, अशोक यादव, शशिकांत वर्मा, लव सिंह, संजय पांडे, कौशल पांडे, अवध सिंह, हीरालाल वर्मा, बिहारी पांडेय, यदुनाथ सिंह, राकेश तिवारी छोटे, बदरुद्दीन, मैनुद्दीन, सज्जाद अनवर,अरविंद राजभर, नंदलाल यादव,रजनीश पांडेय,
संचालन रविन्द्र सिंह ने किया.