शुल्क वृद्धि के खिलाफ चल रहा आमरण अनशन 72 घंटे बाद बुधवार तक के लिए स्थगित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अन्य महाविद्यालयों से लगभग एक हजार रूपया अधिक लिया जा रहा बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश शुल्क

ढ़ाई घंटे तक चली वार्ता

बैरिया(बलिया)। पीजी कालेज सुदिष्टपुरी में शुल्क वृद्धि के खिलाफ महाविद्यालय के गेट पर चल रहा छात्रों का आमरण अनशन, शुक्रवार को 72 घंटे बाद तहसीलदार गुलाब चन्द्रा, प्राचार्य डा सुधाकर तिवारी, मनोज सिंह, अभिभावकों एवं पूर्व तथा वर्तमान छात्रों के बीच चली लम्बी वार्ता के बाद अगले बुधवार तक के लिए स्थगित हो गया. यहां बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए शुल्क बहुत अधिक लिया जा रहा है. वार्ता में यह तय हुआ कि यहां प्रवेश शुल्क आसपास के महाविद्यालयों के बराबर ही लिए जाने के लिए प्रशासक/जिलाधिकारी को लिखा जाएगा. जब तक अनुमति नही मिल जाती प्रवेश स्थगित रहेगा. पठन पाठन चलता रहेगा.

चुंकि इस महाविद्यालय के प्रशासक जिलाधिकारी हैं, और प्राचार्य का कहना था कि यह सबकुछ जिलाधिकारी के सज्ञान में दिया गया है. इस लिए बिना उनकी अनुमति के मैं कुछ भी नही कर सकता. जिस पर मनोज सिंह ने जिलाधिकारी को फोन करके उन्हें जानकारी देते हुए इस ग्रामीण क्षेत्रों में बीए प्रथम वर्ष में दो प्रेक्टिकल के साथ लगभग 3700₹ शुल्क लिए जाने की बात कही. बताया कि इतना ही शुल्क पास के स्ववित्त पोषित महाविद्यालय में लिया जाता है. इस पर आश्चर्य जताया. जिस पर जिलाधिकारी ने महाविद्यालय के शुल्क सम्बन्धी किसी भी तरह की जानकारी न होने की बात कहते हुए सोमवार को बुलाया.

इसके पूर्व वार्ता के क्रम में प्राचार्य ने महाविद्यालय के पूर्व छात्र नितेश सिंह को यहां का छात्र न होने तथा बोलने से मना किया. जिस पर छात्र भड़क उठे और प्राचार्य पर फर्जी तरीके से नौकरी करने, वेतन पाने और प्राचार्य बन बैठने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे. तहसीलदार बैरिया ने चतुरता से माहौल को संभालते हुए छात्रों को महाविद्यालय की बेहतरी के लिए सुझाव देने की बात कह कर माहौल को शान्त किया. अनशन स्थगित होने के साथ ही छात्रों द्वारा पुतला दहन व छात्र कर्फ्यू का पूर्व घोषित कार्य भी बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया.

अनशन पर बैठे विकास गुप्त कमलेश गुप्ता व महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रवि मौर्य को तहसीलदार, प्राचार्य व मनोज सिंह ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया. इस अवसर पर निर्भय सिंह गहलौत, संतोष सिंह, धनंजय सिंह, मुकेश यादव, अनुज यादव, नितेश सिंह, अभिषेक सिंह, अंकित यादव, सोनू साह सहित सैकड़ो छात्र व अभिभावक उपस्थित रहे. शान्ति व सुरक्षा के मद्देनजर एसएचओ बैरिया व दोकटी सदलबल व महाविद्यालय का समस्त शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मी उपस्थित रहे.