पूछने तक नहीं आए प्राचार्य, तीसरे दिन भी जारी रहा आमरण अनशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दोपहर तक छात्रों के आह्वाहन पर बन्द रही रानीगंज बाजार की दुकानें

हालत बिगड़ने पर एक अनशनकारी को भेजा गया अस्पताल, तुरन्त उस जगह पर बैठे छात्रसंघ अध्यक्ष रवि मौर्य

अधिकारियों संग वार्ता रही विफल, छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे

अभिभावक व पूर्व छात्रनेता आने लगे छात्रों के समर्थन में

स्ववित्त पोषित महाविद्यालयों की तरह शुल्क यहां बड़ा मुद्दा

बैरिया(बलिया)। पीजी कालेज सुदिष्टपुरी में शुल्क वृद्धि के खिलाफ गुरूवार को तीसरे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा. इसके पूर्व छात्रों ने सुबह से दोपहर तक रानीगंज बाजार की दुकानें बन्द कराई. छात्रों के समूह के दोपहर में महाविद्यालय अनशन स्थल पर वापस लौटने के बाद एक एक कर बाजार की दुकानें खुली. इक्का दुक्का दुकानें सुबह भी खुली रही. छात्रों ने किसी भी दुकान को बंद कराने के लिए किसी भी तरह की जोर जबरदस्ती नही की. वैसे बाजार में पुलिस की व्यापक व्यवस्था रही.

अपराह्न दो बजे के लगभग उपजिलाधिकारी बांसडीह सन्त लाल, क्षेत्राधिकारी बैरिया उमेश कुमार व तहसीलदार बैरिया गुलाब चन्द्रा अनशन स्थल पर पहुंच कर छात्र प्रतिनिधियों से लम्बे समय तक वार्ता कर अनशन समाप्त करने व सोमवार को छात्रों के प्रतिनिधि मण्डल से प्राचार्य की वार्ता कराकर समस्या समाधान की बात कह अनशन समाप्त कराने का प्रयास किया. लेकिन आन्दोलित छात्र किसी भी तरह मानने को तैयार नहीं थे. छात्रों का आरोप था कि तीन माह से प्राचार्य महाविद्यालय आ ही नहीं रहे हैं. प्राचार्य ही महाविद्यालय के वित्त व नीति के अधीकृत अधिकारी है.

http://https://youtu.be/qfKENVk8kIw

वह बलिया से ही कैसे काम करेंगे. अगर वह आने से डर रहे है, महाविद्यालय में अनुशासन नही रख पा रहे तो उनके लिए यह पद ही बेकार है. छात्रों ने जनपद के अन्य इस तरह के महाविद्यालयों में लगभग एक हजार रूपये कम लगने का दावा करते हुए प्राचार्य के क्रिया कलापो की शिकायत की. लम्बी वार्ता के बाद भी बात नहीं बनी. छात्र प्राचार्य के नियमित महा विद्यालय में आने, बढ़े शुल्क को वापस लेने व वार्ता के लिए प्रिंसपल को भी आने की मांग पर अड़े रहे. अधिकारियों को बेनतीजा वापस लौटना पड़ा.

http://https://youtu.be/gJnEeU4QPzg

अधिकारियों के सामने ही अनशन पर बैठे विकास गुप्ता, कमलेश गुप्ता व मु शहजाद में से मु शहजाद की हालत बिगड़ने पर एम्बुलेंस मंगा कर अस्पताल भेजना पड़ा.

एक अनशनकारी के अस्पताल जाते ही उनके स्थान पर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रवि मौर्या आमरण अनशन पर बैठ गए. महाविद्यालय मे छात्रों के अनशन पर बैठने के बाद भी प्राचार्य के न आने की कड़ी निंदा की गई. छात्र प्राचार्य के पुतला दहन व छात्र कर्फ्यू लगाने की रणनीति बना रहे है.

सर्व सहमति से तय किया कि शुक्रवार को महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य का पुतला दहन व शनिवार को छात्र कर्फ्यू लगाया जाएगा.

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रथम छात्र संघ अध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह, पूर्व छात्र नेता अरविन्द सिंह सेंगर, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अनुज यादव, निर्भय सिंह गहलौत, संतोष सिंह, मुकेश यादव के अलावे नीतेश सिंह, आदर्श यादव, दुर्ग विजय सिंह झलन, अभिषेक सिंह, रामकुमार सिंह, राहुल राम, प्रदीप कुमार, हरी मौर्य, शकील खान, सोनू साह, सुजीत कुमार सहित सैकड़ो छात्र उपस्थित रहे.