एनएच 31 को गड्ढा मुक्त करने की मांग को लेकर पदयात्रा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया(बलिया)। ऐन उस समय में जब बैरिया विधान सभा क्षेत्र में आजमगढ़ में होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा करे लिए लोगों को आजमगढ़ चलने के लिए चलावा अभियान अपने चरम पर है, दिन रात एक करके भाजपा कार्यकर्ता तैयारी में लगे हैं, भाग दौड़ कर रहे हैं उसी दरम्यान सामाजिक कार्यकर्ता दुर्ग विजय सिंह झलन के नेतृत्व में गुरूवार को प्रातः से ही मांझी जयप्रभा सेतु पर से मांझी से बादिलपुर तक जर्जर हो चुकी एनएच 31 के मरम्मत की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक के लिए पदयात्रा शुरू कर दिए हैं. यह 14 जुलाई को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपेंगे. खास यह कि पदयात्रा में युवा ही हैं, दलगत भावना से उपर उठ कर आम जनसमस्या को लेकर पदयात्रा में शामिल हैं. इन युवाओं के झुण्ड में ज्यादातर वह युवा भी नजर आए जो भाजपा के होने वाले कार्यक्रमों में सबसे आगे रहते हैं. समस्या ही ऐसी है कि उन्हे पीएम की सभा की तैयारी से पदयात्रा को अधिक महत्व देना पड़ रहा है. वैसे भी पदयात्रा का कार्यक्रम पहले से तय था और पीएम का कार्यक्रम बाद में निर्धारित किया गया.

बताते चलें कि यूपी का सीएम पद ग्रहण करते ही योगी आदित्य नाथ का ऐलान हुआ था कि 15 जून 2017 तक सड़के गड्ढा मुक्त कर दी जाय. लेकिन एनएच 31 पर इस ऐलान का नाममात्र भी असर नहीं पड़ा. सड़क बद से बदतर होती गई और मौजूदा स्थिति बहुत खराब है. एनएच की सड़क की बात छोड़ दें अब यह रास्ता कहे जाने लायक भी नही है. लगभग डेढ़ माह पहले झलन ने पत्रक देकर सड़क के जीर्णोद्धार की मांग की. पत्रक में लिखा था कि चाहे इस सड़क के ठेकेदार से काम कराए या विशेष व्यवस्था करके. अगर समय रहते यह नहीं बना तो आन्दोलन तय है.

यात्रा में शामिल अथवा रास्ते में जगह जगह पदयात्रियों का स्वागत करने वालों में ऐसे युवा भी दिखाई दे रहे हैं, जो भाजपा की सभाओं व कार्यक्रमों में अगली कतार में देखे जाते हैं. कहीं न कहीं एनएच 31 की दुर्दशा, गांव गांव वाई फाई से जोड़ने, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव आदि घोषणाओं के धरातल पर न उतरने से व्यथित हैं.

गुरुवार की सुबह जयप्रभा सेतु से बलिया जिलाधिकारी कार्यालय तक के लिए पद यात्रा निकाल चुकी है. जिले पर पहुँच 14 जुलाई को इस मार्ग के मरम्मत को लेकर जिलाधिकारी को अपना ज्ञापन सौंपकर पद यात्रा का समापन करेंगे.
सामाजिक कार्यकर्ता दुर्ग विजय सिंह झलन के नेतृत्व में दर्जनो युवको का हुजूम किसी राजनीतिक पार्टी का सहारा न लेते हुए गुरुवार की सुबह एन एच31 मांझी घाट पर स्थित जयप्रभा सेतु पर सुबह अपनी पद यात्रा निकालने से पूर्व सेतु पर राष्ट्रगान गाकर भारत माता की जय घोष करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के लिए रवाना हुआ. नारा भी वन्दे मातरम व भारत माता की जय वाला ही लगा. दुर्गविजय सिंह झलन ने बताया कि हम लोग जनजागरण करते हुए 14 जुलाई को जिलाधिकारी को एनएच के मरम्मत के सम्बंध में ज्ञापन सौपेंगे. यदि उस ज्ञापन के बावजूद भी यह मरम्मत नही कराया गया तो इसके लिए हम और हमारे सहयोगी भाई धरना, प्रदर्शन, आमरण अनशन आदि करने के लिए बाध्य हो जाएंगे. जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी. पदयात्रा के दौरान छात्र नेता रणधीर सिंह, प्रवीण सिंह, पूर्व प्रधान विनोद सिंह, बबलू बाबा, पंकज उपाध्याय निखिल, इशांत सिंह, मनीष पुरी, शिवम सिंह, विशाल सिंह, मुकेश सिंह, भोला सिंह, प्रभात सिंह आदि लोग मौजूद रहे. रास्ते मे क्षेत्रवासियों द्वारा चट्टी चौराहो पर जगह जगह इनका स्वागत कर मनोबल बढाया जा रहा है.