हर पात्रों तक पहुँचाया जा रहा सरकारी योजनाओं का लाभ : मंत्री उपेंद्र तिवारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रतसर में आयोजित चौपाल में मंत्री ने सुनी जनता की समस्या

बलिया । राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने अपने जनपद भ्रमण के दूसरे दिन शुक्रवार को रतसर में बिका भगत के पोखरे पर आयोजित जनचौपाल में जनता की समस्याओं को सुना. उन्होंने सभी फरियादियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि हर एक की समस्या का त्वरित निस्तारण होगा. इसके लिए अधिकारियो को कड़े निर्देश दिए.
उन्होंने कहा कि सरकार गांव, गरीब व किसानों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है. आमजन के हित में चलाई जा रही सरकारी योजनाओं को हर पात्रों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने जनता से आह्वान किया कि सभी योजनाओं के प्रति जागरुक होकर उसका लाभ लें.

मंत्री तिवारी ने कहा कि बेहतर विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के लिए लगातार जर्जर तारों को बदलने व अन्य संसाधनों को ठीक करने का प्रयास विद्युत विभाग द्वारा किया जा रहा है. जनता से विद्युत कनेक्शन लेने तथा विद्युत चोरी रोकने में भी सहयोग करने की अपील की. विद्युत विभाग को कैम्प लगाकर निःशुल्क कनेक्शन देने के साथ वंचित पुरवों के विद्युतीकरण करने का निर्देश दिया. पेंशन के अंतर्गत वृद्धा, विधवा व दिव्यांग पेंशन के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. स्वच्छता अभियान की समीक्षा के दौरान उन्होंने निःशुल्क शौचालय योजना के अंतर्गत निर्माण व प्रोत्साहन राशि मिलने के बाबत पूछताछ की. लंबित प्रोत्साहन राशि के शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों के राशन प्राप्ति की जानकारी प्राप्त किया. नए राशन कार्डों के आवेदन व सत्यापन में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव की जनता की सुविधा के लिए गांव में ही कंप्यूटर और इंटरनेट की व्यवस्था कर कैम्प लगाकर नए राशन कार्ड का आवेदन, प्रधानमंत्री आवास योजना का आवेदन एवं आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र का आवेदन करना सुनिश्चित कराई जाए.

17 जुलाई को लगेगा कैम्प

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने प्रधान मंत्री आवास योजना व निःशुल्क शौचालय योजना की धीमी प्रगति पर असंतोष जाहिर किया. इसके बाद विकास विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों ने रतसर बिका भगत के पोखरा पर दिनांक 17 जुलाई को कैम्प लगाने की घोषणा की. जनचौपाल में जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्रा, जिला पंचायत राज अधिकारी, तहसीलदार सदर, बीडीओ गड़वार पीके सिंह , उपेंद्र पांडेय, विजय गुप्ता, देवेंद्र गिरि, ग्राम प्रधान सुश्री स्मृति सिंह, उमेश सिंह, शिवलोचन यादव, उप खंड अधिकारी विद्युत, आपूर्ति निरीक्षक सहित दर्जनों अधिकारी उपस्थित रहे.