सम्पूर्ण समाधान दिवस में 205 में मात्र 34 मामलों का मौके पर निस्तारण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

शिकायतों का हो समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण : डीएम

बिल्थरारोड(बलिया)। डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने बेल्थरारोड तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी. इस दौरान कुल 205 मामले आए जिनमें 34 का निस्तारण मौके पर कराया गया. राशन, पेंशन व अवैध कब्जे के मामले में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए.
मंगलवार को निर्धारित समय 10 बजे से पहले ही जिलाधिकारी ने सुनवाई शुरू कर दी. फरियादियों के आने का सिलसिला 2 बजे तक नहीं टूटा. डीएम ने भी किसी को निराश नहीं किया और 2 बजे के बाद आए फरियादियों को भी सुना. उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से दो टूक कहा कि हर एक फरियादी को उचित न्याय मिले. अधिकारी मौके पर जाकर देखें और मामलों को निस्तारित करें.

जिलाधिकारी ने पिछली तहसील दिवस के मामलों के निस्तारण की समीक्षा की. एसडीएम राधेश्याम पाठक को निर्देश दिया कि प्रत्येक समस्याओं के निस्तारण पर नजर रखें. जोर देते हुए कहा कि समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराएं. समाधान दिवस में ख़ैराखास मधुबनी निवासी सुरसती ने पीएम आवास में धनउगाही करने की शिकायत की. इस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए. चैनपुर गुलौरा के रमेश यादव ने कैनाल पम्प पर नए भवन में नया ट्रांसफार्मर लगाने के लिए आवेदन किया. उभांव निवासी मो.वामिक ने जनसूचना अधिकारी अधिनियम के तहत सूचना नहीं उपलब्ध कराने की शिकायत की. इस पर डीएम ने बीडीओ को तत्काल मांगी गई सूचना देने का निर्देश दिया. चरौंवा निवासी देवेंद्र ने खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की शिकायत की. इसी तरह के अन्य तरह-तरह के मामले आए, जिनको सुनने के बाद जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. साफ कहा कि शिकायत का निस्तारण निर्धारित समयसीमा के भीतर हो जाना चाहिए.
पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने पुलिस से सम्बंधित मामलों को सुना और सम्बन्धित थानाध्यक्ष को निष्पक्ष तरीके से निस्तारित करने के सख्त निर्देश दिए. सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसडीएम राधेश्याम पाठक, सीओ अवधेश चौधरी, जिला कार्यक्रम अधिकारी शेराज अहमद, प्रोबेशन अधिकारी एके पांडेय, बीएसए सन्तोष राय, बीडीओ पीएन त्रिपाठी, दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी केके राय समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.