चैनराम बाबा स्थल पर उमड़ रहा आस्था का सैलाब, मेला अपने शबाब पर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पंच कुण्डीय विष्णु महायज्ञ में यज्ञ मण्डप की परिक्रमा करने जुट रहे हजारों श्रद्धालु

वैदिक मन्त्रोच्चार से गुंजित हो रही दिशाएं, धर्ममय हुआ वातावरण

सहतवार(बलिया)। चैनराम बाबा समाधि स्थल पर चल रहे पंच कुण्डीय विष्णु महायज्ञ अपने शबाब पर है. यज्ञशाला की परिक्रमा, चैनराम बाबा की समाधि पर दर्शन अर्चन करने , प्रवचन सुनने तथा रामलीला देखने आने वाले श्रद्धालुओं का रेला उमड़ रहा है. तीन जून से 11 जून चलने वाला नौ दिवसीय महाविष्णु यज्ञ के दर्शनार्थ दूर दराज इलाकों से धर्मानुरागी नर नारियों की अपार भीड़ उमड़ रही है.

भोर से ही यज्ञशाला के परिक्रमा के लिए लोग उमड़ रहे हैं. चैन राम बाबा समाधि स्थल पर पहुंच कर श्रद्धालु पहले सरोवर से जल अपने उपर डाल कर फिर बाबा की समाधि पर मत्था टेक, शिवालय में भगवान शिव का दर्शन कर परिक्रमा में जुट जा रहे हैं.

वाराणसी से पधारे यज्ञाचार्य पं मथुरा प्रसाद के साथ आए 11 विद्वान ब्राह्मणों के वैदिक मन्त्रोच्चार से चारो दिशाएं गुंजित है. पूरा वातावरण धर्ममय हो गया है. दोपहर दो बजे से पांच बजे तक व सायं छ: बजे से रात्रि नौ बजे तक दो सिफ्ट में विद्वान प्रवचन कर्ताओं का प्रवचन सुनने के लिए आलम उमड़ रहा है. उधर रात्रि नौ बजे से रामलीला का मंचन भी रोज चल रहा है. जिसमें खूब श्रद्धालु जुट रहे हैं.

हर तीन साल पर चैन राम बाबा समाधि स्थल पर होने वाले इस यज्ञ समारोह का आयोजन काफी भव्यता के साथ किया गया है. जगह जगह सीसी टीवी कैमरा, आगन्तुकों के बैठने व विश्राम करने की उपयुक्त व्यवस्था, सुरक्षा के लिए महिला, पुरुष पुलिस व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था आदि यज्ञ समिति द्वारा विधिवत ढंग से किया गया है. आस पास के गांवों के प्रधान भी यहां पर पेयजल व शर्बत के स्टाल लगवाए हैं. आयोजन समिति के पंकज सिंह राजू अपने दर्जन भर स्वयंसेवी साथियों के साथ आश्रम परिसर में लगातार उपस्थित रह कर पल पल पर नजर रख रहे हैं. किसी भी आगन्तुक को किसी भी प्रकार से असुविधा न हो इस पर स्वयं सेवी तत्पर है. सहतवार नगर पंचायत के तरफ से चैनराम बाबा आश्रम पर काफी व्यवस्था दी गई है.

http://https://youtu.be/5zFe3KPXstA

समाजसेवी नीरज सिंह गुड्डू का कहना था कि यहाँ जो आएगा वह कुछ पाएगा. हम जो भी पाते हैं, बाबा की कृपा से ही पाते हैं. यज्ञ में आने के लिए लोगों का आह्वान भी किए. नीरज सिंह स्वयं भी काफी समय तक यज्ञ स्थल पर रह कर आगन्तुकों की सुविधाओं पर विशेष नजर रख रहे हैं.