ईद पर बिजली, पानी व साफ-सफाई की व्यवस्था हो सुदृढ़ : डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रमजान व ईद त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर हुई शांति समिति की बैठक

बलिया। रमजान व ईद त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई. जिलाधिकारी ने विद्युत आपूर्ति, साफ-सफाई, प्रतिबंधित जानवरों को बंद रखने से लेकर पेयजल व पर्याप्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए.
जिलाधिकारी ने कहा कि सिकंदरपुर कस्बे में ढ़ीले-ढाले तारों को टाइट कर दिए जाए. बिजली से संबंधित समस्या जहां भी हो उसको तत्काल दूर कर लिया जाए. समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्रों में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएं. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में नमाजस्थल पर सफाईकर्मियों के माध्यम से साफ-सफाई की जिम्मेदारी सभी एडीओ पंचायत को सौंपी. डीएम ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि नमाज के समय प्रतिबंधित पशुओं को बाड़े में बंद रखा जाय. किसी भी हालत में ऐसे जानवर खुले में नहीं घूमने चाहिए.

पेयजल आपूर्ति बेहतर बनाए रखने के भी निर्देश दिए. बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने अपने-अपने विचार प्रकट किए. सिकन्दरपुर कस्बे में एकाध जगह ढ़ीले लटके तार की समस्या सामने आने पर डीएम ने विद्युत एक्सईएन को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए. इसके अलावा बाकी हर जगह सब कुछ सही बताया गया. पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि हर नमाजस्थल पर भीड़ के हिसाब से पर्याप्त पुलिस व्यवस्था तैनात रहेगी. बैठक में अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल समेत समस्त पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी व शांति समिति के सदस्य मौजूद थे.