खलिहान की जमीन पर बना बसपा नेता का घर प्रशासन ने बुलडोजर लगाकर कराया जमींदोज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उच्च न्यायालय के आदेश पर की गई कार्यवाही

खलिहान के लिए आरक्षित जमीन पर बसपा नेता बना लिए थे घर
नगरा(बलिया)। हाईकोर्ट के निर्देश पर बसपा नेता का घर प्रशासन ने शनिवार को जेसीबी से धराशायी कर दिया. जिससे पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया. प्रशासन ने यह कार्यवाही खलिहान में बनी मकान को लेकर किया. इस कार्यवाही से ग्राम सभा की जमीन पर अबैध रूप से कब्जा करने वालो में खलबली मच गई.
नगरा थाना क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गांव में आराजी न. 563 की जमीन खलिहान के लिए आरक्षित है. इस गांव के ही याचिकाकर्ता मनोज सिंह ने गांव में खलिहान की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर राजस्व महकमे के यहां शिकायत की थी. अफसरों द्वारा कोई कार्यवाही न किये जाने से याचिकाकर्ता ने मा उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर दी.

उच्च न्यायालय ने जिले के अफसरों को कार्यवाही का निर्देश दिया था. किंतु उनके द्वारा हीलाहवाली की जाने लगी. विवश होकर याचिकाकर्ता ने अवमानना दाखिल कर दी. जिस पर उच्च न्यायालय ने डीएम, एसडीएम, तहसीलदार को आदेश का अनुपालन न करने पर अवमानना का नोटिस जारी कर दिया. उच्च न्यायालय द्वारा अवमानना का नोटिस मिलते ही जिले के अफसरों के हाथ पावं फूलने लगे. अफसर हरकत में आये और बसपा नेता को 5 दिन पूर्व खलिहान से अतिक्रमण हटाने का नोटिस आदि जारी किया. शनिवार को एसडीएम रसड़ा ज्ञानप्रकाश यादव, तहसीलदार शिवधर राम, सीओ रसड़ा अवधेश चौधरी, एसओ उभावँ राजकुमार सिंह, एसओ नगरा रामदिनेश तिवारी आदि ने भारी पुलिस फोर्स व महिला पुलिस के साथ बसपा नेता रमेश यादव का घर जमींदोज कर दिया