कटानरोधी कार्य की गुणवत्ता से खिलवाड़ हुआ तो एक्सईएन-जेई होंगे जवाबदेह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जेई व ठेकेदारों को 15 जून तक कार्य पूरा कराने के दिए निर्देश

बलिया। बाढ़ क्षेत्र में कटानरोधी कार्य की गुणवत्ता को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी के तेवर काफी सख्त दिखे. उन्होंने सभी कटानरोधी कार्यों को 15 जून तक पूरा करा देने का निर्देश दिया. बैरिया क्षेत्र में गंगापुर, केहरपुर व बीएसटी बंधे पर डेंजर पॉइंट के पास हो रहे कार्य के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जेई मुन्ना यादव को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कटानरोधी सामग्री में गुणवत्ता के साथ कोई खिलवाड़ हुआ तो उसके लिए कड़ा दंड भुगतने के लिए तैयार रहेंगे. वहीं अधिशासी अभियंता को भी हर कार्य पर लगातार नजर रखने निर्देश दिया. कहा कि खराब काम की शिकायत मिली तो जेई के साथ एक्सईएन की भी जवाबदेही तय की जाएगी.

जिलाधिकारी ने गंगापुर, केहरपुर को कटान से बचाने के लिए बचाव कार्य के सम्बंध में भ्रमण कर रहे थे. बताया गया कि केहरपुर में एक कटर बनाया जाएगा. साथ ही जिओ बैग से मजबूती से कटान रोकने को बचाव कार्य होंगे. जिलाधिकारी ने समय रहते कार्य करा देने का निर्देश दिया. चेताया कि पहले जैसा अब नहीं चलेगा. गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ हुआ तो जेई, एक्सईएन की जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई भी सुनिश्चित कराई जाएगी. उन्होंने बोरी से हुए कार्यो को नजदीक से देखा.

बीएसटी बंधे पर 15 जून तक पूरा हो बचाव कार्य

बीएसटी बंधे पर खतरनाक स्थिति बना चुकी घाघरा की कटान को रोकने के लिए 23 करोड़ की लागत से हो रहे बचाव कार्य का जायजा लेने जिलाधिकारी पहुँचे. वहां अधिशासी अभियंता ने 30 जून तक कार्य पूरा होने की बात कही. इस पर डीएम ने कहा कि डबल शिफ्ट में काम हो. खतरनाक स्थिति पर चिंता जताते हुए वहां विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत बताई. कहा कि पर्याप्त मजदूर बढाकर दिन व रात में भी काम कराया जाए. प्रयास यही हो कि 15 जून तक बचाव कार्य को कर लिया जाए. वहाँ कार्य देख रहे तीनों जेई को भी कड़े तेवर में निर्देशित किया. चेताते हुए कहा कि हप्ते दिन बाद आऊंगा और कार्य की अपेक्षित प्रगति नहीं दिखी तो उसके दुष्परिणाम भी भुगतने पड़ेंगे. डीएम ने तेवर देख ठेकेदारों ने भी 15 जून तक कार्य करा देने की बात कही.

दो दिन के अंदर करें काश्तकारों का भुगतान

बीएसटी बंधे पर नई बस्ती के पास स्पर बनाने को लिए दो वर्ष पहले किसानों की ली गयी जमीन के मुआवजे के नहीं मिलने की जानकारी पर जिकाधिकारी का सख्त रुख दिखा. उन्होंने एक्सईएन दिलीप चतुर्वेदी को निर्देश दिया कि दो दिन के अंदर काश्तकारों के मुआवजे का भुगतान कर दें. दो दिन बाद अगर ये समस्या मिली तो खैर नहीं. एक्सईएन ने भी किसानों से दो दिन में भुगतान कर देने की बात कही.