किताबी शिक्षा के साथ नैतिक शिक्षा भी बहुत जरूरी: बोले अतिथि

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह(बलिया)। शिक्षा के मामले में लोगो मे जागरूकता बढ़ी है. बढ़नी भी चाहिए. कुछ दिन पहले के लोगों में नौकरी अधिक थी और पद को भरने वाले कम थे. आज नौकरी कम है और इस पद को भरने वाले अधिक है.

उक्त बातें नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के है जो कि रविवार को बांसडीह के पिण्डहरा में आर्यन सेंट्रल एकेडमी स्कूल के उद्घाटन समारोह के बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे. सर्व प्रथम मुख्य अतिथि व विशिष्ठ अतिथि ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यर्पण कर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया. इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि आज वैसे परिस्थितियां आ गई हैं कि लोगों मे शिक्षा के प्रति जागरूक होना बहुत ही जरूरी है. आज के लोग अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने पर जोर दे रहे है. हमारी अपील है कि गुरूजन बृन्द बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दे. प्रथमिक स्कूल के शिक्षक बहुत ही योग्य है, और माता पिता के बाद प्रथमिक बिद्यालय के शिक्षक ही असली गुरु है. आज शिक्षा के बाद नैतिक शिक्षा भी बहुत जरूरी है.

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने छात्रों अभिभावकों व शिक्षकों का आह्वान किया कि राष्ट्र भाषा हिंदी की पढ़ाई होनी चाहिए, साथ साथ अंग्रेजी का ज्ञान भी जरूरी है. विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू ने कहा कि अच्छी व गुणवत्ता परक शिक्षा के साथ नैतिक शिक्षा जरूरी है. पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी ने कहा कि आज के युग मे शिक्षा बहुत ही जरूरी है. इसके बिना हर चीज अधूरी है. सभा को संबोधित करने वालो में बिरेन्द्र कुमार पाठक उर्फ टुनजी, डा अशोक कुमार उपाध्याय, आदि रहे. आये अतिथियों को विद्यालय के प्रबंधक डा पंकज ने अंगवस्त्रम से सम्मानित किया.आभार विद्यालय के संरक्षक रामराज तिवारी ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डा जनार्दन राय ने किया.