‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ के तहत 500 जोड़े को दाम्पत्य सूत्र में बांधने की तैयारी जोर पर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कार्यकर्ताओं की बैठक में तैयारी पर चर्चा, सौंपी गई जिम्मेदारी

विधायक ने किया कार्यकर्ताओं को सम्मानित

बैरिया(बलिया)। देवराज ब्रह्म मोड़ पर राम नारायण सिंह सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की आवश्यक बैठक हुई. जिसमें ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ की तैयारी पर चर्चा की गई, तथा कार्यकर्ताओं का विधायक द्वारा सम्मान किया गया. विधायक सुरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं का माल्यार्पण कर स्वागत किया. बैठक में बैरिया विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव व बूथ से कार्यकर्ता उपस्थित हुए.

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा के केंद्र व प्रदेश सरकार की जनोपयोगी अति महत्वाकांक्षी योजनाओं का असर धरातल पर जगह जगह दिख रहा है. ऐसी ही योजना मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आगामी 18 जून को खपड़िया बाबा आश्रम संकीर्तन नगर पर सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है. विधायक ने अपने कार्यकर्ताओं का आवाहन किया कि अभी से आप लोग लगकर अपने अपने गांव की गरीब कन्याओं के विवाह का पंजीकरण कराएं. उनके माता पिता का सहयोग कर विवाह भी सुनिश्चित कराएं. विधायक ने कहा कि हम यहां 500 कन्याओं के विवाह का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. आप सब उन लोगों का चयन करें व पंजीकरण भी कराएं.

विधायक ने बताया कि सामूहिक विवाह के अवसर पर प्रदेश समाज कल्याण सचिव भी उपस्थित रहेंगे, तथा 500 कन्याओं का विवाह सुनिश्चित हो गया तो मुख्यमंत्री योगी जी भी कार्यक्रम में उपस्थित होंगे.

इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी बबन मौर्य ने उपस्थित लोगों को बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन का खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी. कन्या की उम्र 18 वर्ष तथा वर की उम्र 21 वर्ष से किसी भी दशा में कम नहीं होना चाहिए. इस विवाह में कन्या के खाते में ₹20हजार तथा ₹10हजार का सामान दिया जाएगा. विवाह के लिए पहले पंजीकरण कराना आवश्यक है.

इस अवसर पर विजय बहादुर सिंह, जयप्रकाश साहू, मंटू बिन्द, कामेश्वर तिवारी, वीरेन्द्र शर्मा तेजनारायण मिश्र नन्दजी सिंह पतिराम सिंह, सुधांशु तिवारी, निखिल उपाध्याय, पुनीत सिंह, गुप्तेश्वर पाठक, मणिभूषण सिंह, प्रशान्त चौहान, अनमोल सिंह, मुन्ना सिंह अरुण चौबे रविन्द्र सिह आदि लोग रहे. समस्त आगन्तुकों का स्वागत चन्द्र भूषण सिंह, हजारी सिंह, संजय मिश्र आदिने किया. अध्यक्षता विजय बहादुर सिंह व संचालन अमिताभ उपाध्याय ने किया.