रसड़ा तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम-एसपी ने सुनी जनता की फरियाद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गलत निस्तारण की शिकायत मिली तो खैर नहीं : डीएम

रसड़ा(बलिया)। डीएम भवानी सिंह खंगारौत व एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने रसड़ा तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी. जिलाधिकारी ने जहां राजस्व व विकास से जुड़े मामलों को सुना, वहीं एसपी ने कानून व्यवस्था से जुड़ी शिकायतों को सुनने के बाद सम्बन्धित थानेदार को कड़े निर्देश दिए. कई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया. जिलाधिकारी ने अन्य शिकायती पत्रों को सम्बन्धित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिया कि समयान्तर्गत निस्तारण कर पोर्टल पर अपलोड कराना सुनिश्चित कराएं. यह भी साफ किया कि शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण कराएं. अगर गलत निस्तारण की शिकायत सही मिली तो सम्बन्धित अधिकारी की खैर नहीं.

इस अवसर पर राशन, पेंशन, भूमि विवाद, अवैध कब्जे जैसी शिकायतें प्रमुख रही

चंदाडीह निवासी जयनाथ यादव ने खलिहान की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने के साथ निर्माण कार्य कराए जाने की शिकायत की. इस पर डीएम ने साफ कहा कि कहीं भी खलिहान या सरकारी जमीन पर अतिक्रमण का मामला आए तो तत्काल कार्रवाई हो. मुंडेरा गांव के एक शिकायतकर्ता ने आवास योजना में अवैध वसूली के मामले में जांच के बाद व उच्चाधिकारियों के निर्देश के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं होने की शिकायत की. डीएम ने तत्काल एफआईआर दर्ज करने का आदेश पुलिस अधिकारियों को दिया. वहीं वीराभांटी के सुजीत सिंह ने पिछले तहसील दिवस के एक मामले में फर्जी निस्तारण किए जाने की शिकायत की. डीएम ने उस जांच को पीडी राजकुमार त्रिपाठी को सौंपते हुए कहा कि शिकायतकर्ता को फोन से अवगत कराने के बाद मौके पर जाकर जांच करें. कहा कि अगर फर्जी निस्तारण मिला तो सम्बन्धित जांच अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी. इसी तरह के कई मामले समूचे तहसील क्षेत्र से आए. जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान के दिवस के मामलों के निस्तारण में समयान्तर्गत, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का विशेष ख्याल रहे. अगर गलत निस्तारण की कोई शिकायत मिली तो सम्बन्धित अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई होगी.
इस अवसर पर एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने कानून व्यवस्था से जुड़ी शिकायतों को सुनने का बाद हर फरियादी को न्याय दिलाए जाने का भरोसा दिलाया. एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव, सीओ अवधेश चौधरी, तहसीलदार शिवधर चौरसिया समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.