आग में सिर्फ घर ही नहीं उम्मीदें और सपने भी जल कर राख हुए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एक मई को बेटी की शादी होनी थी, अज्ञात कारणों से लगी आग में डेढ़ लाख नकद, घर गृहस्थी का सारा सामान व शादी के लिए तैयार सारा सामान जला

नगरा(बलिया)। भीमपुरा थाना क्षेत्र के अब्दुलपुर मदारी गांव में सोमवार की आधी रात रूदल सिंह के मकान में आग लग गई. जिससे ढाई लाख रुपए से ऊपर के सामान व एक लाख नगदी,गहना जलकर राख हो गया. घण्टे भर बाद पहुची फायर विग्रेड की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.
रात में रूदल सिंह का परिवार खाना खाने के बाद दरवाजे व इधर उधर सो गया. इसी बीच आधी रात को गेंहू की मड़ाई करके जा रहे ग्रामीणों को घर से आग की लपटें निकलते हुए दिखाई दी.आग देखकर वो चिल्लाने लगे. पास पड़ोस के लोग जुटकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे. हवा के थपेडों की शह पाकर आग विकराल रूप धारण कर लिया. ग्रामीण फायर ब्रिगेड को सूचना दिए. सूचना पर पहुँचे फायर दसा ने काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया. एक सप्ताह बाद रूदल सिंह की भतीजी की 24 अप्रैल को तिलक एवं एक मई को शादी होनी तय थी. आग के कहर ने शादी के समान के अलावे घर गृहस्थी के एक लाख नगद, गहने, तीन अटैची,6 बक्से, गद्दा-रजाई, पलँग, टीवी, पंखे आदि लगभग ढाई लाख से ऊपर के सामान जलकर राख हो गया. दो दिन पहले ही रूदल सिंह ने खेत बंधक रखकर डेढ़ लाख रुपया लिया था. आग ने उनके अरमानो पर पानी फेर दिया.