दो रिहायशी झोपड़ियां व 15 कट्टा गेंहू का फसल जलकर राख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दो अलग-अलग स्थानो पर हुई घटना

सिकन्दरपुर(बलिया)। थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवो में शनिवार को आग लगी की दो घटनाओं में 15 कट्ठा गेहूं की फसल व दो झोपड़ियों सहित हजारों रुपए के समान जल कर नष्ट हो गए. अग्निपीड़ितों ने इस सम्बंध में तहसील प्रशासन को सूचना दे दिया है.

थाना क्षेत्र के संदवापुर गांव निवासी प्रभुनाथ राजभर के परिवार के सदस्य गेहूं की कटाई करने गए थे. घर पर कोई नहीं था. उसी दौरान पड़ोस के बच्चों ने खेल खेल में उनकी झोपड़ी में आग लगा दिये. तेज पछुआ हवा बहने के कारण आग तत्काल उनकी दोनों झोपड़ियों तक फैल गया. आग लगने की सूचना पर गांव के दर्जन भर लोग मौके पर इकट्ठा हो क़रीब आधा घन्टा के प्रयास के बाद किसी तरह उसपर काबू पाए. तबतक दोनों झोपड़ियों सहित उनमें पड़े अनाज, कपड़े, बिस्तर, चारपाई व अन्य घरेलू सामान जल कर नष्ट हो गए.

इसी प्रकार क्षेत्र के कुड़ियापुर गांव में बिजली की चिंगरी से खेत में लगी आग से 15 कट्ठा क्षेत्रफल में खड़ी गेंहू की फसल जल कर राख हो गई. गांव के रमाकांत के खेत के ऊपर से बिजली के एचटी तार गुजर है. दोपहर में एक चिड़िया के आकर तार पर बैठते ही उससे चिंगारी निकल कर गेहूं की फसल पर गिर गई. जिस से उसमें आग पकड़ लिया. आग देखते ही देखते चारों तरफ फैलने लगी. आग देखते ही गांववासी तत्काल मौके पर पहुंच उसे बुझाने लगे. उनके काफी प्रयास के बाद आग तो शांत हो गया. तबतक 15 कट्ठा गेहूं की फसल जल कर रख हो गई.