लच्छूटोला के अन्तर प्रान्तीय चेतक प्रतियोगिता में कायम रहे बिहार का दबदबा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

भोजपुर जिले के पंकज त्रिपाठी का अश्व प्रथम व वैशाली जिले के हाजीपुर के लोहा सिंह का अश्व द्वितीय स्थान तथा भोजपुर जिले के ही गुड्डू त्रिपाठी का अश्व तृतीय स्थान हासिल किया

लालगंज(बलिया)। लच्छू टोला गांव में हजारों दर्शकों के बीच रविवार को सम्पन्न “अन्तर प्रान्तीय चेतक प्रतियोगिता” में बिहार का दबदबा रहा. प्रथम व तृतीय स्थान भोजपुर जिला, तो द्वितीय स्थान पर बैशाली जिला के घोड़े ने बाजी मारी. विजेताओं को मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने सील्ड व पुरस्कार वितरित किया.


अपराह्न चेतक प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने दीप प्रज्वलित कर किया. जिसमे उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखण्ड से आये दर्जनों अश्वों ने भाग लिया. सभी अश्वों को बराबर बराबर भागो में बाटकर चार राउण्ड में दौड़ाया गया. जिसके प्रथम व द्वितीय आने वाले को फ़ाइनल के लिए चयनित किया गया. अंत में चयनित अश्व को दौड़ाया गया. जिसमें बिहार प्रान्त के भोजपुर जिले के पंकज त्रिपाठी का अश्व प्रथम व बैशाली जिले के हाजीपुर के लोहा सिंह का घोड़ा द्वितीय स्थान तथा भोजपुर जिले के ही गुड्डू त्रिपाठी का अश्व तृतीय स्थान हासिल किया. सभी घोड़ो के दौड़ के निर्णायक की भूमिका में गोपाल पाण्डेय, डिग्री सिंह, उदय सिंह, रुस्तम खान, जयकुमार सिंह रहे. वहीं इस अवसर पर नीरज शेखर के अलावा, पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल व सुभाष यादव, पूर्व प्रमुख कन्हैया सिंह, पूर्व जिला पंचायत परमेश्वर गिरी, राधेश्याम यादव सहित प्रधान गण, क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे.

दूसरे स्थान के लिए कुछ देर चली रिकझिक
निर्णायकों के निर्णय के बावजूद दूसरे स्थान को लेकर लगभग एक घंटे से अधिक हल्ला होता रहा. जहां जनता एक स्वर से लोहा सिंह के घोड़े को दूसरा स्थान बता रही थी, तो निर्णायक गुडु तिवारी को दूसरे नंबर पर कह रहे थे. बाद में नीरज शेखर ने पुनः दोनों को दौड़ने को कहे. पर गुडु त्रिपाठी के घोड़े का सवार इस पर तैयार नही हुआ. बाद में दूसरे नम्बर पर लोहा सिंह को घोषणा की गयी. तब जनता शांत हुई.