थाना समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी फरियाद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

थाने से हो जाए निस्तारण, ताकि मुख्यालय दौड़ने से मिले निजात : डीएम

गलत राय देने वाले कानूनगो को सस्पेंड करने की दी चेतावनी

बासडीह रोड/सहतवार (बलिया)। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत व एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने शनिवार को थाना समाधान दिवस के अवसर पर बांसडीहरोड व सहतवार थानों पर जनता की फरियाद सुनी. इस मौके पर मौजूद कानूनगो, लेखपाल व पुलिस को जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि फरियादियों के साथ मृदुल व्यवहार कायम रखते हुए उनकी समस्याओं को सुनें. थाने स्तर से त्वरित समाधान दिलाएं, ताकि मुख्यालय पर फरियादियों को दौड़ भाग न करना पड़े. ऐसा होगा तभी थाना समाधान दिवस का उद्देश्य पूरा होगा, और उसकी महत्ता भी बरकरार रहेगी. लेखपालों को निर्देश दिया कि भूमि विवाद से सम्बन्धित एक रजिस्टर बनाएं. आॅनलाईन अथवा आॅफलाईन मिलने वाले शिकायतों को दर्ज करें. साथ ही कार्रवाई को भी उस पर अपडेट करते रहें. सहतवार थाने पर एक फरियादी को गलत राय देने पर सहतवार क्षेत्र के कानूनगो तारकेश्वर सिंह को निलम्बित करने की चेतावनी दी. जिलाधिकारी ने थानों में एक सभागार व महिला शौचालय बनाए जाने की जरूरत पर बल दिया. इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को आवश्यक कागजी कार्यवाही करने का निर्देश दिया है.
अधिकारी द्वय पहले बांसडीह रोड थाने पहुँचे. वहां आए शिकायतकर्ताओं को सुना और उनकी समस्या का जल्द निस्तारण का भरोसा दिलाया. लेखपालों की उपस्थिति को लेकर उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिया कि थाना समाधान दिवस पर लेखपाल की उपस्थिति से सम्बंधित रोस्टर का अनुपालन कराया जाए. रोस्टर के अनुसार उपस्थित न मिलने वाले लेखपाल पर कार्रवाई भी करें. नवानगर मौजा में एक सार्वजनिक गड़ही पर अतिक्रमण की शिकायत पर तत्काल तहसीलदार को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए.

पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने थाना समाधान दिवस से सम्बंधित रजिस्टरों को चेक किया. साथ ही शिकायतों के निस्तारण से जुड़ी पूछताछ थानाध्यक्ष से की. निर्देश दिया कि थाने पर आने वाले हर फ़रियादी को सुनें और उनकी समस्या का समाधान कराएं. वहां से डीएम-एसपी सहतवार थाने पर गये और वहां भी मौजूद शिकायतकर्ताओं को राहत दिलाने का भरोसा दिलाया. सहतवार थाना क्षेत्र के मुड़ाडीह के हरेंद्र पासवान ने अपनी जमीन पर किसी और द्वारा कब्जा करने की शिकायत की. इस मामले में कानूनगो की गलत राय पर नाराज जिलाधिकारी ने इसे गम्भीरता से लेने की बात कही. साथ ही आगे से जनता से ऐसी बात करने पर सस्पेंड करने की चेतावनी दी.