जिलाधिकारी ने सुनी हर एक फरियादियों की समस्या, शीघ्र निस्तारण का दिया भरोसा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

निर्धारित समय से दस मिनट पहले ही तहसील पहुँचे डीएम

15 दिन में सभी शिकायतों को निपटाने के दिए निर्देश

बलिया। नवागत जिलाधिकारी भवानी सिंह खगारौत ने बांसडीह तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जनता की फरियाद सुनी. उन्होंने कई शिकायतों का निस्तारण मौके पर कराया. शेष शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को सौंपते हुए सख्त निर्देश दिया कि निस्तारण समय से हो और गुणवत्ता का पूरा ख्याल रहे. इस दौरान कुल 210 शिकायती प्रार्थना पत्र आए जिनमें 12 का मौके पर निस्तारण हुआ.
तहसील में फरियादियों की भीड़ यह बता रही थी कि नवागत जिलाधिकारी से लोगों की उम्मीदें बहुत है. जिलाधिकारी ने भी किसी को निराश नहीं किया. हर एक फरियादी का आवेदन स्वयं लेकर उनकी समस्या सुनी. जो शिकायत हल्की थी उसका निस्तारण तत्काल करने को कहा. गम्भीर शिकायतों को जांच कर या मौका मुआयना कर हल कराने के कड़े निर्देश दिए. राशन, पेंशन, भूमि विवाद, निर्माण कार्याें में अनियमितता जैसी शिकायतें आईं. एक शिकायतकर्ता ने अपने गांव में शौचालय निर्माण में अनियमितता की शिकायत की. इस पर जिलाधिकारी ने विकास से जुड़े सभी अधिकारियों को चेताया कि ऐसी शिकायत सही मिल गयी तो निश्चित ही कड़ी कार्रवाई होगी.

निस्तारण के गुणवत्ता की भी होगी चेकिंग

डीएम भवानी सिंह खगारौत ने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि निस्तारण की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए. तहसील के कम से कम 10 शिकायतों की रैंडम जांच कराकर गुणवत्ता परखी जाएगी. फर्जी निस्तारण मिला तो सम्बन्धित अधिकारी या कर्मचारी पर कठोर कार्रवाई होगी. कहा कि मौके पर जाकर शिकायतकर्ता से बात करें. सम्भव हो तो फोटोग्राफी भी कर लें.

पहली बार चेतावनी, आगे से कटेगा वेतन: डीएम

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी भवानी सिंह खगारौत निर्धारित समय से 10 मिनट पहले ही पहुंच गये. उस वक्त तक वहां अधिकांश अधिकारी पहुंचे नहीं थे. दस मिनट इंतजार के बाद जिलाधिकारी ने जनसुनवाई शुरू कर दी. दस बजे तक भी कई अधिकारी नदारद थे. जिलाधिकारी ने विलंब करने वाले अधिकारियों को कठोर चेतावनी देते हुए आगे से ऐसा होने पर एक दिन का वेतन काटने की बात कही. जिलाधिकारी के सख्त तेवर से अधिकारियों में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह, एसडीएम अनिल चतुर्वेदी, सीओ अशोक सिंह, तहसीलदार मुकेश सिंह, डीडीओ शशिमौली मिश्रा, डीसी मनरेगा उपेंद्र पाठक, प्रोबेशन अधिकारी एके पांडेय सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.