जेपी के आंगन में उपवास कर अलग पूर्वांचल राज्य के संघर्षों के लिए ली ऊर्जा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। लोक नायक जयप्रकाश नारायण कि जन्म भूमि से पूर्वाचल पीपुल्स पार्टी ने रविवार को अलग पूर्वांचल राज्य बनाने कि मांग को लेकर 24 घंटे का उपवास शुरू किया. लोक नायक कि प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के बाद उपवास पर बैठे पूर्वांचल पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप पाण्डेय ने इस मौके पर कहा कि जब तक अलग पूर्वांचल राज्य नही बनेगा तब तक पूर्वांचल का विकास सम्भव नही है.

उन्होंने कहा कि देश कि आजादी में सबसे आगे रहने वाला पूर्वांचल विकास में काफी पीछे छूट गया है. कहा कि यहाँ के लोंगो को बिजली, पानी, शिक्षा व स्वाश्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाये भी लोंगो को उपलब्ध नही हैं. यहां के पढ़े लिखे नौजवान नौकरी कि तलाश में शहरों में धक्के खा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूरा पूर्वांचल दैवीय आपदा को झेलने को विवश है. गंगा व घाघरा दोनों ही नदियां प्रत्येक वर्ष किसानों के सैकड़ो एकड़ उपजाऊ खेतों को निगल रही हैं.

हजारों परिवार अकेले बलिया जनपद के द्वाबा में सड़क पर शरण लिये हुए हैं. उनके घर गंगा में समाहित हो चुके हैं. ऐसे परिवारों के पुनर्वास के लिये सरकार कुछ नही कर पा रही हैं. कहा कि जेपी के गांव पर भी कटान का खतरा मंडराने लगा है. घाघरा जिस प्रकार बीएसटी बंधे पर दबाव बना रही है. उससे लगता हैं कि जेपी का गांव भी कटान से सुरक्षित नही है. उन्होंने कहा कि कटान से बचाव के नाम पर हरेक साल बड़े पैमाने पर लूट खसोट होता रहा है. पूर्वांचल राज्य जब तक नही बनेगा तब तलक इस क्षेत्र का विकास सम्भव नही हैं. पीपीपी के अध्यक्ष अनूप पाण्डेय ने कहा कि वे कोडरहा नौबरार (जयप्रकाश नगर) कि प्रधान रूबी सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री को पत्रक देंगे. जिसमें अलग पूर्वांचल राज्य बनाने कि मांग कि गयी हैं. उपवास पर बैठने वालो में पीपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप पण्डे के अतिरिक्त, राष्ट्रीय सचिव दीपक सिंह, विनोद सिंह, चतुर्भुज गिरी, जेपी सिंह, राजेश सिंह, आशीष पण्डे, अभिषेक सिंह, उत्तम कुमार, श्रीराम राम, शशि चौबे सहित दर्जनों लोग शामिल थे.