आठ सूत्रीय मांग को लेकर छात्र नेताओं का बेमियाद अनशन शुरू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अधिवक्ता, व्यापारी संगठन, कांग्रेस व सपा ने दिया समर्थन

बैरिया(बलिया)। तीन दिनों तक क्रमिक अनशन पर बैठने के बावजूद भी किसी भी प्रशासनिक अधिकारी अथवा महाविद्यालय प्रशासन द्वारा पूछताछ न किए जाने के बाद पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी और दुबेछपरा के छात्र नेताओं ने शुक्रवार से बैरिया तहसील परिसर में स्थित दुर्गा मंदिर पर बेमियाद अनशन शुरू कर दिया है. अनशनकारियों को रानीगंज व्यापार मंडल, बैरिया अधिवक्ता संगठन, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस पार्टी का समर्थन भी मिल रहा है. इलाके के और भी छात्र नेता इनके समर्थन में आगे आ रहे हैं.

अनशनकारियों की 8 प्रमुख मांगे हैं. जिन्हें लेकर शुक्रवार को छात्र नेता नितेश सिंह और अधिवक्ता राकेश मिश्र अनशन पर बैठे हैं. पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निर्भय सिंह गहलौत, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीबी मिश्र और व्यापारी नेता रोशन गुप्ता माला पहनाकर अनशन पर बैठाया. छात्र नेताओं की मांगों में प्राइवेट स्कूलों में प्रत्येक वर्ष प्रवेश शुल्क न लिया जाना, एक ही स्कूल में एक ही ड्रेस का नियम, प्रत्येक वर्ष पुस्तकों का न बदला जाना, पीजी कॉलेज दुबेछपरा में स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए इस साल पूर्व की अपेक्षा ₹5000 अधिक शुल्क लिया जा रहा है. जिसे वापस लेने, पीजी कॉलेज सुदिष्टपुरी के प्रभारी प्राचार्य के छात्र विरोधी कार्यों की जांच कराने आदि मांगे प्रमुख हैं.

छात्र नेताओं के बेमियाद अनशन शुरू करने के कुछ ही देर बाद उप जिलाधिकारी बैरिया राधेश्याम पाठक उनसे जाकर मिले. अनशनकारियों ने उनसे अपनी बातें बताई. इस संदर्भ में उप जिलाधिकारी ने अभी से अनशन समाप्त करने तथा समस्याओं का शीघ्र समाप्त करने का भरोसा दिया. लेकिन अनशनकारी जिलाधिकारी को अनशन स्थल पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे. इस अवसर पर अंशुमान सिंह, कांग्रेस नेता विनोद सिंह, छात्र नेता अभिषेक सिंह, बीरबल यादव, राहुल मिश्र, विकास गुप्ता, कमलेश गुप्त, वीर बहादुर सिंह, रामप्रसाद, अभिनंदन पांडे, अतुल चौबे, मुकुल सिंह, रामबालक यादव अजीत यादव आदि रहे.