रेशमी देवी के अन्तिम संस्कार के बाद राहत में आया प्रशासन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बिल्थरारोड(बलिया)। भीमपुरा थाना क्षेत्र के जजौली नं. 2 में सूदखोरों द्वारा पैसे को लेकर जिन्दा जलायी गयी 50 वर्षीया दलित महिला रेशमी देवी का शव रविवार को देर रात गांव पहुंचा. उसकी वाराणसी के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

सोमवार को रेशमी के शव को दरवाजे पर रखकर परिजनों के साथ सपा के पूरे जिले के पूर्व विधायकों व नेताओं ने धरना प्रदर्शन करते हुए मृतका के परिजन को 50 लाख रूपये देने व 2 एकड़ जमीन देने की मांग करने लगे.

काफी मान मनौव्वल के बाद सपा नेताओं ने डीएम एसपी के द्वारा जमीन व आर्थिक सहायता देने की बात पर परिजन रेशमी देवी के अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गये. इसके बाद घर से सटे एक खेत में अंतिम संस्कार कर दिया गया. तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली.
सूदखोरों द्वारा जलायी गयी दलित रेशमी देवी की वाराणसी में शनिवार की रात्रि लगभग 10 बजे इलाज के दौरान मौत हो गयी. मौत की खबर मिलते ही रात में ही गांव में तनाव को देखते हुए एक कम्पनी पीएससी बल तैनात कर दिया गया. सोमवार को पूरे दिन पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे. रेशमी देवी का शव बनारस से पोस्टमार्टम होने के बाद रविवार की देर रात जजौली नं0 2 पहुँच गया.

मौके पर मौजूद डीएम सुरेन्द्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार ने शव को दफनाने की बात कही किन्तु परिजनों ने नही दफनाया. सोमवार की सुबह सपा के पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल, पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय, पूर्व विधायक व जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव, पूर्व विधायक गोरख पासवान, ब्लाक प्रमुख सीयर विनयप्रकाश अंचल, पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव, पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष राजमंगल यादव समेत भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता मृत रेशमी देवी के दरवाजे पर पहुँच गये, और परिजनों के साथ शव को दरवाजे के सामने रखकर धरना प्रदर्शन करते हुए मृत रेशमी देवी के परिजनों को 50 लाख रूपये का मुआवजा देने व 2 एकड़ जमीन देने की मांग करने लगे. इसके बाद ही रेशमी देवी का अंतिम संस्कार किया जायेगा. मौके पर पहुँचे जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल व अन्य नेताओं से वार्ता करने के बाद ने रेशमी देवी के परिजन को ग्राम समाज की जमीन पट्टा करने व 8 लाख 25 हजार रूपये दिलाने की बात कही, साथ ही अभियुक्तों पर गैंगेस्टर लगाने की बात कही. इस आश्वासन के बाद घर से ही कुछ दूरी पर रेशमी देवी का अंतिम संस्कार कर दिया गया.