शार्ट सर्किट से लगी आग ने 45 परिवारों को किया बेघर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह(बलिया)। कोतवाली क्षेत्र के कीर्तुपुर एवं खेंवसर के बीच स्थित यादव बस्ती में मंगलवार को शार्ट सर्किट से लगी आग में पैंतालीस परिवारों की लगभग 100 रिहायशी झोपड़ियां, उसमें रखा घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर खाक हो गया.

आगलगी की इस घटना में एक भैंस, एक बछड़ा व दो गायें झुलस कर मर गईं. सूचना पर मौके पर पहुंचा अग्निशमन दस्ता ने ग्रामीणों की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.
बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खरौनी मूल के कई दर्जन परिवार टीएस बंधा के दक्षिण किर्तुपुर ढ़ाला और खेवसर के बीच में अपना डेरा बनाकर निवास करते है. मंगलवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे के लगभग बस्ती के बलिराम चौधरी के घर के पास तार के शार्ट सर्किट की वजह से चिंगारी निकली, जो बंधे पर रखे खर-पतवार पर गिरी. आग ने पल भर में विकराल रूप धारण कर दक्षिण वाली बस्ती में फैल गई. आग के प्रचण्ड लपटों के आगे लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा था. लोगों ने
आसपास के पम्पों को चालू कराकर आग पर काबू का प्रयास शुरू किया. तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी आ गयी. तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

अगलगी की इस घटना में बीरबल व नरेश की एक-एक गाय, कुन्दन की भैंस झुलस कर मर गई. आग के कहर में बलिराम काशीनाथ, बासदेव, चंद्रदीप, कुन्दन, संतोष, हरदीप, सूबा, तारकेश्वर, कमलेश, खेदन, मुन्ना, पारस, देवनाथ, उर्मिला, केशव, हीरा आदि 45 परिवारों की लगभग सौ रिहायशी झोपड़ियां उसमें रखा घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो गया. मौके पर एसडीएम अनिल चतुर्वेदी, सीओ अशोक कुमार सिंह, एसएचओ बांसडीह सहित पुलिस फोर्स पहुंच बचाव कार्य में लग गई. मौके पर रणजीत चौधरी, हरेंद्र सिंह, प्रधान राजू सिंह व क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा अग्निपीड़ितों को भोजन व त्रिपाल की व्यवस्था की जा रही थी.