जनता की शिकायतोंं का समय से गुणवत्तापरक निस्तारण हो : डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सदर तहसील में आई 160 शिकायतें, 7 का मौके पर निस्तारण

बलिया। एक छत के नीचे जनता की शिकायतों का आसानी से निस्तारण हो, इसी उद्देश्य से सभी तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने सदर तहसील में, सीडीओ संतोष कुमार ने सिकंदरपुर तहसील में, जबकि अन्य तहसीलों में वहां के एसडीएम ने जनता की फरियाद सुनी. जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को शिकायतों का समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराने के सख्त निर्देश दिए हैं.
सदर तहसील में जिलधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आई शिकायतों का निस्तारण शासन-सत्ता की प्राथमिकताओं में एक है. सभी अधिकारी शिकायतों का निस्तारण कर उसे पोर्टल पर अपलोड करते रहें. निस्तारण ऐसा हो जिससे शिकायतकर्ता संतुष्ट हो जाए.

सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 160 शिकायती प्रार्थना पत्र मिले, जिनमें राशन, पेंशन, अवैध कब्जा, भूमि विवाद जैसी शिकायतें प्रमुख रहीं. जिलाधिकारी ने 7 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया. शेष शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को सौंपते हुए समय से निस्तारित करने की हिदायत दी.

उधर, एसपी अनिल कुमार ने भी पुलिस से जुड़ी समस्याओं को सुना और अपने मातहतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए. इस दौरान सीएमओ डॉ एसपी राय, एएसडीएम अरविंद राय, प्रोबेशन अधिकारी एके पांडेय समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.