होली में शांति व्यवस्था कायम रखने का लेकर हुई बैठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कोई नई परम्परा की शुरूआत नहीं, होली के दिन विद्युत व पानी की निर्बाध आपूर्ति के निर्देश

जिलाधिकारी ने की अपील, आपसी भाईचारे के भाव के साथ मनाएं होली

बलिया। होली त्यौहार पर शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी व समाजसेवी भी मौजूद थे. जिलाधिकारी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि विवादित जगहों पर भ्रमण कर लें. इस बात पर विशेष जोर दिया कि कोई नई या विवादित जगह पर होलिकादहन नहीं होगी. किसी भी नई परम्परा की शुरूआत नहीं होगी. होली के दिन पानी, बिजली, साफ-सफाई सहित अन्य जरूरी व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये. जिलाधिकारी ने कहा कि होली के दिन शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी रखा जाए. ऐसा कोई कार्य नहीं होना चाहिए जिससे शांति भंग की सम्भावना पैदा हो. खुशनुमा माहौल में होली का त्यौहार संपन्न हो.

बैठक में सबसे पहले जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों से फीडबैक लिया. पिछले पांच साल तक होली पर हुए छोटे-बड़े मामलों की जानकारी ली. कहा कि विवादित जगहों पर एसओ जाकर देख लें. जहां बड़ा विवाद हो वहां सीओ जाएं. किसी भी हालत में आपसी रंजिश का असर होली के दिन नहीं दिखनी चाहिए. जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि होली के दिन शराबबंदी पूरे दिन रहेगी. गांवों में साफ-सफाई के लिए डीपीआरओ को, जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया. यह भी कहा कि पानी व बिजली की आपूर्ति निर्बाध होनी चाहिए. डीपीआरओ को निर्देश दिया कि सफाई कर्मचारियों की 25 फरवरी से 3 मार्च तक अनिवार्य रूप से ड्यूटी लगा दें कि वह अपने क्षेत्र में ही रहेंगे. सफाई का विशेष अभियान रविवार से ही चलाएं.
डीएम ने कहा, बिजली में कोई खराबी आए तो तत्काल ठीक किया जाए. होली त्यौहार के दिन आकस्मिक स्थिति में चिकित्सा व्यवस्था के लिए सीएमओ को निर्देश दिया कि हर पीएचसी सीएचसी व जिला अस्पताल डाॅक्टर अपनी टीम के साथ तत्पर रहेंगे. नकली खाद्य सामग्री ना बिके के इसके लिए भी लगातार खाद्य विभाग की टीम को छापेमारी करते रहने के निर्देश दिए. होली के दिन है जुम्मे की नमाज है, इसको लेकर भी विशेष सतर्कता बरतने को कहा.

अराजकों पर रखें नजर, करें पाबंद: एसपी

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि पीस कमेटी की बैठक जहां नहीं हुई हो, वहां जल्द कर लें. क्षेत्र के संवेदनशील जगहों पर जाकर वहां के सम्भ्रांत लोगों से बातचीत कर लें. बीट के सिपाही अपने क्षेत्र के लोगों से लगातार सम्पर्क में रहेंगे. उन्होंने विशेष निर्देश दिया कि जिनसे भी शांति भंग की आशंका महसूस हो, ऐसे लोगों को चिन्हित कर पाबंद करें. क्षेत्र में अवैध शराब की शिकायत कत्तई नहीं मिलनी चाहिए. किसी नई परम्परा की शुरूआत नहीं होगी. बैठक में सीडीओ संतोष कुमार, एडीएम मनोज सिंघल, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज पांडेय, सभी एसडीएम, सीओ, एसओ, समाजसेवी सिकंदर खां, अफसल आलम, असगर अली मौजूद थे.