चंद्रशेखर उद्यान में प्रेरकों ने लखनऊ व दिल्ली कूच करने की बनाई योजना

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

काम लेने के बावजूद मोदी-योगी सरकार ने प्रेरकों का नहीं किया मानदेय का भुगतान
बलिया। आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री अमरजीत सिंह के नेतृत्व में जनपद के कोने-कोने से चंद्रशेखर उद्यान में आये प्रेरकों ने मोदी सरकार को घेरने के लिए दिल्ली तथा योगी सरकार को घेरने के लिए लखनऊ कूच करने की रणनीति बनाई है. इससे पहले नौ मार्च को जिला मुख्यालय पर ऐतिहासिक धरना के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करने की योजना तैयार की हैं.
शुक्रवार को 32 महीने के मानदेय बकाया के भुगतान, साक्षरत भारत योजना के नवीनीकरण तथा मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर जनपद के कोने-कोने से प्रेरक एकत्रित हुए.

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विजय प्रसाद ने राष्ट्रीय महामंत्री अमरजीत सिंह का माल्यार्पण कर स्वागत किया. जिलाध्यक्ष ने बताया कि जनपद के प्रेरकों का 32 माह का मानदेय बकाया हैं. संगठन एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से बार-बार मांग पत्र शासन में भेजा गया परंतु सरकार ने अभी तक कोई विचार नहीं किया हैं. उन्होंने कहा कि प्रेरकों को शक्ति प्रदर्शन के माध्यम से अपनी ताकत का एहसास कराना होगा.
राष्ट्रीय महामंत्री अमरजीत सिंह ने 26 फरवरी को विधानसभा का घेराव करने के लिए प्रेरकों को बलिया से गोपनीय तरीके से लखनऊ के लिए 25 फरवरी को बस, ट्रेन अथवा निजी वाहनों से प्रस्थान करना होगा. इस बार का विधानसभा घेराव पूर्व के प्रदर्शनों से अलग होगा. उन्होंने करों या मरों का नारा देते हुए कहा कि सभी प्रेरक भाई एवं बहनें हर परिस्थिति में 26 को सुबह लखनऊ अवश्य पहुंचे.
श्री सिंह ने कहा कि प्रेरक बहनें अपने साथ अभिभावक को साथ अवश्य ले जाये जिससे हमारे संगठन की संख्या बल में वृद्धि हो सकें.

आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने अक्टूबर से दिसम्बर तक योजना वृद्धि करके साक्षरता परीक्षा तो करा ली, परंतु एक पैसे का अनुदान किसी भी मद में नहीं भेजा. मोदी सरकार का शिक्षा प्रेरकों के साथ इससे बड़ा अन्याय क्या हो सकता है. काम कराकर मजदूरी न देना योगी सरकार के लिए कहा तक न्यायपूर्ण है ? श्री सिंह ने नौ मार्च को जिला स्तर पर भी धरना प्रदर्शन करने की घोषणा की है. कहा कि इस प्रदर्शन से 12 मार्च को दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन करने के लिए नई ऊर्जा प्राप्त होगी. कहा कि 12 मार्च के दिल्ली प्रदर्शन में भाग लेने के लिए हर हाल में बलिया से 10 या 11 मार्च को ट्रेन के माध्यम से अवश्य प्रस्थान करें.
बैठक को जिला महामंत्री खुशहाल राम, अकबर अली, श्रीदयाल सिंह, जयप्रकाश मौर्या, लक्ष्मण यादव, मोहन, राधेश्याम मौर्या, सुरेन्द्र नाथ यादव, रामजी वर्मा, जगेश्वर, कुर्बान अली, शिवजी यादव, रागिनी सिंह, सबिता राव, मीरा भारती, निशा पाण्डेय, प्रियंका, जगजीवन, जालिम, अविनाश, कम्पनाथ आदि ने धरना को सफल बनाने का भरोसा दिया.