राजनीति में छात्रों की भागेदारी से सुधरेगा देश का भविष्य- सांसद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जो श्रेष्ठ छात्र नहीं बन सकता वह अच्छा नेता भी नहीं बन सकता- विधायक

बैरिया (बलिया)। श्री सुदृष्टि बाबा स्नाकोत्तर महाविद्यालय सुदिष्टपुरी, रानीगंज के प्रांगण में छात्र संघ उद्धाटन वर्ष 2017-18 शनिवार को सम्पन्न हुआ. मुख्यतिथि सांसद सलेमपुर व विशिष्ठ अतिथी सुरेन्द्र सिंह ने मां सरस्वती व द्वाबा के मालवीय स्व मैनेजर सिंह के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर छात्र संघ का उद्धाटन किया.
मुख्य अतिथि सलेमपुर सांसद रबीन्द्र कुशवाहा ने कहा छात्र संघ राजनीति का मूल होता है. छात्र संघ की नर्सरी से निकल कर ही छात्र लोकसभा व विधानसभा जैसे देश के पंचायतों का शोभा बढ़ाते है. राजनीति की सिख इस लिए जरूरी भी है कि आज गांव से लेकर शहर तक राजनीति ही सभी व्यवस्थाओं को तय करती है. कहा कि देखा गया है कि आम लोग बेटियां कहा गयी, कब आएगी चिन्ता में डूबे रहते हैं. अगर उतनी ही चिंता अपने बेटों के प्रति करते तो बेटियां स्वयं सुरक्षित हो जाती.

विशिष्ट अतिथी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि जब तक श्रेष्ठ छात्र नही बनोगे तब तक श्रेष्ठ नेता नही बन सकते. जब कुशल विद्यार्थी बनकर निकलोगे तभी कुशल राजनीति भी कर सकते हो. कहा एक बाप अपने पुत्र को कुशल विद्यार्थी बनने के लिए भेजता है. इसलिए अपने पिता की गरिमा का ख्याल रखकर श्रेष्ठ पुत्र बनो. राजनीति तो अपराधी भी कर सकता है. लेकिन अपराधी कुशल विद्यार्थी नही बन सकता. महाविद्यालय के छात्राओं ने आज के जमाने मे बेटे-बेटियों में अंतर पर कविताओं के माध्यम से प्रकाश डाला. वही कई लड़कियों ने खुलकर अपनी बातों को रखा. पूर्व प्रधान कोटवां विनोद सिंह ने सुदिष्टबाबा के पोखरा के निर्माण की मांग किया. वहीं रानीगंज युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष रोशन गुप्ता ने एमए में हिंदी व समाजशास्त्र विषयों की पढ़ाई कराने की मांग के साथ महाविद्यालय के विकास की मांग किया. महाविद्यालय के प्रचार्य डाक्टर सुधाकर प्रसाद तिवारी ने आरओ व अन्य विकास में सहयोग की मांग किया.

उक्त मौके पर सपा के बरिष्ठ नेता अरविंद सिंह सेंगर, ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व प्रधान प्रेम शंकर सिंह, छात्र नेता रिपुंजय रमण पाठक, रबी सिंह, छात्र संघ अध्यक्ष रविकुमार मोर्य, महामंत्री अमित शर्मा आदि मौजूद रहे संचालन अजय सिंह ने किया.