स्काउट एवं गाडड प्रशिक्षण देशहित में कुशल एवं सार्थक नागरिक निर्माण की प्रक्रिया है- डा आरपी राघव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्काउट गाइड प्रशिक्षण में सीखे गये हुनर का देश तथा समाजहित में प्रयोग करें- डा निशा राघव

गौरीशंकर राय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय करनई में स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर का समापन

बलिया। गौरीशंकर राय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय करनई में बीएड चतुर्थ सत्र की छात्राओं का सात दिवसीय उत्तर प्रदेश भारत स्काउट एवं गाडइ प्रशिक्षण शनिवार को सम्पन्न हुआ. समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वनस्पतिशास्त्र की प्रोफेसर तथा जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय की कार्यक्रम संयोजिका डा.निशा राघव ने छ़ात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय बहुत चुनौतिपूर्ण है. सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, पर्यावरणीय सभी क्षेत्रों में असामंजस्य और उथल पुथल की स्थिति है. देश युवाओं की तरफ देख रहा है. स्काउट और गाइड में सीखे गये कौशलों का देशहित तथा समाजहित में प्रयोग करें. लड़कियों को आगे बढ़कर कमान संभालनी होगी.

विशिष्ट अतिथि मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वनस्पति शास्त्र विभागाध्यक्ष डा आरपी राघव ने कहा कि स्काउट एवं गाडड प्रशिक्षण देशहित में कुशल एवं सार्थक नागरिक निर्माण की प्रक्रिया है. प्रबंधक वीरेन्द्र राय ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण से व्यक्ति में सामूहिकता तथा सामाजिकता का भाव पैदा होता है. हमारा महाविद्यालय इस तरह के आयोजन से छ़ात्राओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास के लिए प्रतिबद्ध है.
इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक डा श्रीराम सिंह, प्राचार्य डा. एसपी सिंह ने छात्राओं को शुभकामनाएं व आर्शीवचन दिया.

 

इस दौरान छात्राओं ने अपने सीखे हुनर का प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. निशा राघव व संचालन प्रशिक्षक द्वय बृजेश गुप्ता व अंकित उपाध्याय ने संयुक्त रूप से किया.