दंत, स्त्री एवं प्रसूति रोग से जुड़ी सुविधाओं के लिए निःशुल्क जांच शिविर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

18 फरवरी को आएंगे केजीएमयू के स्पेशलिस्ट डॉक्टर

इसके प्रचार-प्रसार के लिए जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

बलिया। जिला चिकित्सालय परिसर में बने ट्रामा सेंटर में एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 18 फरवरी को होगा, जिसमें स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ तथा दांत/मुख कैंसर से सम्बन्धित मरीजों की निःशुल्क चिकित्सकीय जांच स्पेशलिस्ट डॉक्टरों द्वारा की जाएगी. दांत व मुख कैंसर से जुड़े मरीजों के लिए जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ओरल पैथोलॉजी के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर शालीन चंद्रा के नेतृत्व में तथा स्त्री एवं प्रसूति रोग के लिए लखनऊ से स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ नमिता चन्द्रा के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम आ रही है. इसके अलावा जनपद के लगभग सभी प्रमुख दंत चिकित्सक व स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में मरीजों को देखेंगे.

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बताया कि जिला अस्पताल परिसर में बने ट्रामा सेंटर में 18 फरवरी को ही सुबह 9 बजे से पंजीकरण शुरू हो जाएगा. सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक डॉक्टर चिकित्सकीय जांच/परामर्श के लिए बैठेंगे. महिलाओं में कैंसर की बीमारी की जानकारी, रोकथाम व उपचार के लिए लखनऊ से डॉ.नमिता चंद्रा की टीम आ रही है.
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के डीपीएम, सीएमओ, सीएमएस पुरुष व महिला अस्पताल द्वारा अपने स्तर से प्रयास किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील किया है कि इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में आकर लखनऊ के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से परामर्श ले सकते हैं. जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया है कि अपने समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारियों व ग्राम स्तर के कर्मियों के माध्यम से इस शिविर का भरपूर प्रचार प्रसार कराएं. स्टेशन व कुछ और सार्वजनिक स्थलों पर फ्लैक्स बोर्ड भी लगवाएं. ई-रिक्सा पर लाउडस्पीकर के माध्यम से भी प्रचार हो, ताकि हर आम जनता तक इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर की जानकारी पहुँचे और वे इसका लाभ ले सकें.