बिल्थरारोड: सम्पूर्ण समाधान दिवस में आई कुल 145 शिकायत, तत्काल निस्तारण सिर्फ 23 का 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सम्पूर्ण समाधान दिवस के मामलों को प्राथमिकता पर निपटाएं : डीएम

बिल्थरारोड(बलिया)। तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने समस्त जिला स्तरीय व तहसील स्तरीय अधिकारियों को जनशिकायतों के निस्तारण के गुर सिखाए, साथ ही चेतावनी भी दी कि आम जनता की फरियाद को सुनने में या उसके निस्तारण में ढिलाही बरती तो बड़ी लापरवाही मानते हुए सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी. बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के मामले के अलावा कार्यालयों में मिलने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के प्रति शासन व स्वयं मुख्यमंत्री जी गम्भीर हैं. ऐसे में शिकायत मिलने के बाद प्रयास हो कि ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निस्तारण स्थलीय सत्यापन के बाद ही किया जाए, ताकि उसकी गुणवत्ता अच्छी रहे और शिकायतकर्ता पूरी तरह संतुष्ट हो जाए.

जिलाधिकारी ने तहसील में आए एक-एक फरियादियों की बात सुनी और उनकी शिकायतों को शीघ्र निपटाने को आश्वस्त किया. ये फरियादी तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए हुए थे. इस अवसर पर कुल 145 शिकायतें आयी जिनमें 23 का मौके पर निस्तारण भी कराया. शेष शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को सौंपते हुए जितना जल्द हो सके, निस्तारित करने को कहा.

इस अवसर पर एसपी अनिल कुमार ने पुलिस से सम्बंधित मामलों को सुना और अपने मातहतों को निर्देशित किया. इस दौरान विधायक धनन्जय कन्नौजिया, सीएमओ डॉ. एसपी राय, एसडीएम सुशील श्रीवास्तव समेत समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.
151 गरीबों को दिया गया कम्बल

तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कंबल वितरण कार्यक्रम भी आयोजित हुआ. इसमें तहसील क्षेत्र के कुल 151 गरीब असहायों को जिला प्रशासन द्वारा कंबल दिया गया. जिलाधिकारी के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार व तहसील के अधिकारियों ने गरीबों को कंबल वितरित किया.