नए साल के पहले दिन अपने बीच डीएम,एसपी को पाकर खुश हुई बालिकाएं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डीएम-एसपी ने बालिकाओं संग मनाया नव वर्ष का जश्न

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार ने वर्ष का जश्न निधरिया में बालिका गृह की निराश्रित बच्चियों के अलावा कस्तूरबा गांधी विद्यालय संग मनाया. बालिकाएं भी अपने बीच डीएम-एसपी को पाकर गदगद हो गई. बड़े ही उत्साह से सबने मिलकर केक काटा, मिठाइयां खाई, उपहार दिए और नए साल का जश्न मनाया.

प्रायः देखा जाता है कि लोग नए साल की खुशी अपने परिवार या मित्रों संग मनाते हैं. लेकिन डीएम-एसपी ने यह जश्न उन बालिकाओं संग मनाना उचित समझा, जिनके परिवार उनसे दूर हैं. अधिकारी द्वय सबसे पहले बेरुआरबारी ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी विद्यालय सुखपुरा पर पहुँचे. वहां बालिकाओं का हालचाल लिया. सभी बच्चियों को साथ लेकर केक काटा. जिलाधिकारी ने सबको मिठाई खिलाई. बालिकाएं भी अपने बीच डीएम-एसपी व बीएसए को पाकर खुशी से लबरेज दिखीं. इसके बाद जिलाधिकारी ने पूरे विद्यालय का निरीक्षण किया. रसोईघर में गए और वहां साफ सफाई के प्रति पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. ठंढ के दृष्टिगत बच्चियों के शयनकक्ष में उचित इंतजाम रखने के निर्देश दिए. परिसर की साफ सफाई, उच्च गुणवत्ता के भोजन की व्यवस्था की बेहतरी के ख्याल रखने को कहा. इस अवसर पर बीएसए सन्तोष राय, छात्रनेता रानाकुणाल सिंह, वार्डेन पुष्पा कुमारी, वंदना गुप्ता, पल्लवी दुबे, पूनम शुक्ला, लेखाकार अरविंद कुमार मौजूद थे.

निराश्रित बालिकाओं को असुविधा हुई तो खैर नहीं : डीएम

कस्तूरबा गांधी की बच्चियों संग नव वर्ष मनाने के बाद डीएम सुरेन्द्र विक्रम व एसपी अनिल कुमार निधरिया स्थित राजकीय बालिका गृह पहुँचे. वहां भी केक काटने के बाद बच्चियों को मिठाई खिलाई. बालिकाओं से बातचीत की और हरसम्भव सहयोग का भरोसा दिया. डीएम ने प्रोबेशन अधिकारी अनिल सोनकर को चेतावनी दी कि निराश्रित बालिकाओं को अगर कोई असुविधा हुई तो वह गलती अक्षम्य होगी. इसके जिम्मेदार प्रोबेशन अफसर होंगे और कार्रवाई भी होगी. बच्चियों से उनको मिलने वाली सुविधाओं के बाबत पूछताछ की. सख्त लहजे में अधिकारी के साथ राजकीय बालिका गृह के अधीक्षक को निर्देश दिया कि बालिकाओं को बेहतर भोजन समयानुसार मिले. साथ ही बालिकाओं के हुनर को सामने लाने के लिए प्रयासरत रहें. बालिका गृह के स्टाफ मौजूद थे.