चौड़ी सड़क के सौंदर्यीकरण का भी पूरा ध्यान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

डीएम ने पूरे रास्ते पर भ्रमण कर तैयार की रूपरेखा

बलिया। टीडी कॉलेज चौराहा से मिड्ढी चौराहे होते हुए तिखमपुर के आगे तक होने वाली सड़क से अतिक्रमण हटने बाद बनने वाली फोर लेन सड़क के सौंदर्यीकरण पर भी प्रशासन का पूरा ध्यान है. बहुत जल्द इस एरिया का बदलता स्वरूप नजर आएगा. शुक्रवार को जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने स्वयं पूरी सड़क का भ्रमण किया. साथ मे एसडीएम सदर, लोनिवि व बिजली विभाग के इंजीनियर व नगरपालिका के अधिकारी थे. सड़क को बड़े शहरों की भांति कैसे और सुंदर बनाया जाए, इसकी रूपरेखा भी डीएम ने ही इंजीनियरों संग खींची. कहा कि बिजली विभाग, जल निगम व लोनिवि के अधिकारी आपस मे समन्वय बनाकर काम करेंगे, ताकि सड़क के साथ पानी आपूर्ति व बिजली सम्बन्धी सभी काम बेहतर ढंग से हो सके. ठेकेदार को निर्देश दिया कि टुकड़ों-टुकड़ों में काम शुरू कर उसे पूरा करते रहें ताकि आम जन को कोई खास दिक्कत न हो.

इस दौरान तय हुआ कि टीडी कालेज से मिड्ढी चौराहे तक तो सड़क चौड़ी होने के नाते जो बीच मे चौड़ा डिवाइडर बनेगा, उसमे फूल-पत्ती व बीच मे एलईडी लाइटें लगेंगी. वहीं मिड्ढी से तिखमपुर तक सड़क के बीच सिंगल डिवाइडर बनेगा. जगह के अभाव में बीच में लाइटें तो नहीं लगेगी लेकिन जगह-जगह हैलोजन लाइट की प्रकाश से दूधिया रोशनी बिखरेगी.

जिलाधिकारी ने रास्ते से खम्भे हटाने के साथ ट्रांसफार्मरों को जरूरी जगहों पर शिफ्ट करने के कार्य को समयान्तर्गत किया जाए. मिड्ढी चौराहे पर तथा उधर की सड़कों पर बिखरे तार देख नाराजगी जताते हुए कहा कि ये सब पूरी तरह व्यवस्थित हो जाए. पीडब्ल्यूडी कार्यालय गेट से सिविल लाइन चौकी वाली सड़क को भी बना देने को कहा. मिड्ढी से एनसीसी तिराहा होते हुए तिखमपुर तक जहां भी तिराहा जैसी जगह होगी, वहां प्रकाश की ऐसी व्यवस्था होगी जिससे पूरी सड़क कवर हो सके. एनसीसी चौराहे पर मोड़ को थोड़ा और चौड़ा करने का प्रयास करने को कहा. वहां से तिखमपुर होते हुए पार्क-इन होटल तक गए डीएम ने कहा कि सड़क के अंतिम छोर पर नाली निर्माण हो. बीच मे कोई भी अतिक्रमण आए तो बेहिचक तोड़ दें. नाली एकदम सीधी बननी चाहिए.

जल निगम के कार्य मे देरी पर नाराजगी

निरीक्षण के दौरान मिड्ढी चौराहे से एनसीसी चौराहे के बीच हरपुर के सामने में जल निगम द्वारा खोदे गए गड्ढे के सम्बंध में पूछताछ की. इस दौरान कार्य में हो रहे विलंब पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई. उन्होंने सहायक अभियंता को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य के प्लान, बजट व निर्धारित समय की जानकारी आदि के साथ जल निगम के उच्च अधिकारियों को तलब किया. चेतावनी दी कि कार्य मे तेजी नहीं आई, अनावश्यक देरी जारी रही तो लागत में बढ़ने वाले ब्याज की वसूली भी जिम्मेदारों से हो सकती है. आम जनता को हो रही असुविधा को जल्द खत्म करने को कहा.

पानी निकास की सुगमता पर जोर

सड़क बनने के साथ पानी के निकास की बेहतर व्यवस्था करने के लिए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों संग बातचीत की. कहा कि नालों को जहां लिंक करने लायक है वहां लिंक कर दें. अशोका होटल से स्टेडियम की ओर जाने वाली सड़क के किनारे भी नाली बनाकर मेन नाले से लिंक कर बेहतर पानी निकास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.