ज्ञानकुंज एकेडमी में धूमधाम से मना प्रभु ईशू का जन्मोत्सव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर(बलिया)। क्षेत्र के बंसीबाजार स्थित ज्ञानकुंज एकेडमी में प्रभु ईशू का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया. कराहती मानवता को शांति व सुख का मार्ग बताने वाले ईसाइयों के जीसस क्राइस्ट के जीवन पर आधारित अनेक प्रकार की झांकिया बच्चों ने प्रस्तुत किया.

इस अवसर पर उपस्थित छात्रों एवं अध्यापकों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ज्योति स्वरूप पांडे ने कहा कि प्रभु यीशु का जन्म इसाई धर्म से संबंधित है. लेकिन आज यह उत्सव पूरी दुनिया में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. श्री पांडे ने बताया कि इस धरती पर जब-जब मानवता का उत्पीड़न हुआ, अधर्म का विस्तार हुआ, तब तब किसी न किसी रूप में परमात्मा ने अवतार लिया और कराहती मानवता को दुःख दर्द से निजात दिलाया.

प्रभु ईशु का जन्म केवल ईसाई समुदाय के लिए नहीं बल्कि पूरी मानव जाति के लिए सुख एवं शांति का संदेश है. छात्रों को संबोधित करते हुए प्रबंधक देवेंद्र सिंह ने कहा कि ज्ञानकुंज के बच्चों ने मरियम व क्राइस्ट की वेशभूषा में पूरे समाज को दया धर्म और शांति का संदेश देने का कार्य किया है. कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में नैतिक चरित्र का विकास होता है. जो स्वस्थ समाज की संरचना में योगदान है. छात्रों द्वारा स्वागत गीत एवं प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरुआत की गई. बच्चों ने यीशु के जीवन वृतांत को बड़े ही मनमोहक रूप से प्रस्तुत किया. वहीं ज्ञान दीप सिंह एवं विनीता ने संता क्लॉज के रूप में बच्चों को मिठाइयां बांटी. विद्यालय की प्रधानाचार्य ने अंत में छात्रों को इस कार्यक्रम के माध्यम से सीख लेने एवं स्वावलंबी भविष्य की कामना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया. इस दौरान विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे.