पेंशनर दिवस पर पेंशनरों ने बताई अपनी समस्या

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। कलेक्ट्रेट सभागार में पेंशनर दिवस का आयोजन प्रभारी डीएम/सीडीओ की अध्यक्षता में हुआ. इसमे पेंशनरो की समस्याओं को सुनते हुए कई समस्याओं का निराकरण किया गया. शेष को सम्बन्धित विभागाध्यक्ष को तत्काल निस्तारित कर अवगत कराने का निर्देश सीडीओ ने दिया. उन्होंने कहा कि ये पेंशनर कभी विभाग की सेवा किए हैं, लिहाजा इनको किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए. अगर किसी की कोई समस्या भी है तो सम्बन्धित विभागाध्यक्ष उसे शीघ्र निस्तारित कराएं. मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह ने सभी को आश्वस्त किया कि कोषागार से किसी को कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी. अगर दिक्कत आए भी तो तत्काल सीधे मुझसे मिलें, तत्काल निराकरण होगा.

एक पेंशनर ने बताया कि पेंशनरो की समस्याओं से सम्बंधित कार्रवाई की जानकारी नही दी जाती. मांग किया कि जो ज्ञापन दिया जाता है उससे सम्बन्धित कार्रवाई से अवगत कराया जाता रहे. बेसिक विभाग के पेंशनर ने कहा कि जिले से बाहर जो पत्रावली स्वीकृत को जाती है, उसमे भी अनावश्यक विलम्ब होता है. इससे पेंशनर काफी परेशान होते हैं. कार्यालय में जाने पर पेंशनर को उचित सम्मान व बैठने की जगह मिले, इसके लिए एक कक्ष की व्यवस्था करने का अनुरोध किया. इसके अलावा अन्य विभागवार पेंशन पाने वाले पेंशनरों ने अपने-अपने विभाग से जुड़ी समस्या बताई. सीडीओ ने सभी समस्याओं पर विचार करते हुए उचित निर्णय शीघ्र लेने का भरोसा दिलाया. कहा कि जो समस्या शासन स्तर की होगी, उस पर विचार करने के लिए वहां भेजा जाएगा.

इस अवसर पर मुख्य कोषाधिकारी प्रकाश सिंह, डीएसटीओ बब्बन मौर्य, उप निदेशक कृषि इंद्राज, सहायक कोषाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद, डीएन गोश्वामी, अवधेश यादव, विवेक सिंह आदि मौजूद थे.