नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों को स्मार्ट सिटी की तरह करेंगे विकसित: योगी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया चुनावी सभा पुलिस लाइन परेड ग्राउंड पर कहा कि हमारी सरकार निकाय बोर्डाें को अधिक सक्षम व मजबूत बनाना चाहती हैं. पूवर्वर्ती सपा-बसपा की सरकारों ने निकाय बोर्डाें को लूट खसोट व भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था. अब आवश्यकता है कि नगर निकाय की इकाईयां सक्षम बनें.


श्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार की योजना सभी नगर निगमों, नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों को स्मार्ट सिटी की तरह विकसित करने की हैं. शहरों में सोलर आधारित एलईडी लाइट से पूरी रात प्रकाश की व्यवस्था कराने की योजना पर काम चल रहा है. पीछे की सरकार में बिजली आपूर्ति में बन्दरबांट होता था. हमारी सरकार आते ही जिला मुख्यालयों, तहसील मुख्यालयों व ग्रामीण क्षेत्रों के लिये निर्धारित आउटसोर्सिंग की व्यवस्था की गयी, जो बिना भेदभाव के पूरे प्रदेश में लागू है. हमारी सरकार में आठ महीने के अन्दर तीस लाख लोगों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराया गया हैं.


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पूरे नगर निकायों के लिये एक जनकल्याणकारी योजना बनायी हैं. भाजपा सरकार ने आठ माह में ग्रामीण क्षेत्र के गरीबों को 11 लाख तथा शहरी क्षेत्र के गरीबों को 1 लाख 61 हजार आवास उपलब्ध करायें हैं. इस वर्ष शहरी क्षेत्र में 5 लाख 60 हजार आवास उपलब्ध करायेगे. कानून व्यवस्था पर पिछली सरकारों पर कडा प्रहार किये. कहा कि हमने अपराधियों पुलिस व उनके शरणदाताओं के गठजोड़ को तोड़ा है. आज आठ माह के अन्दर प्रदेश की जनता भयमुक्त माहौल में जी रही है.  प्रदेश के अन्दर अपराधी भयभीत होकर दूसरे स्थान पर शरण ले लिये हैं, या जेल के अन्दर हैं. कहा कि प्रदेश के अन्दर जहां भी अपराधियों के साथ सांठ गांठ की खबर मिलेगी कडी कार्यवाही होगी.


कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों चाहे वेतनभोगी हो या मानदेय प्राप्त सबको समय से उनका हक मिले उसके लिये पारदर्शी व्यवस्था की जा रही हैं. भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुये कहा कि जिस अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ रिश्वतखोरी व भ्रष्टाचार की शिकायत मिलेगी, उस पर कडी कार्यवाही होगी और समय पूर्व सेवानिवृत्ति कर दी जायेगी. मंच से जनपद के सभी नगर निकायों की प्रत्याशियों का नाम लेकर जनता से उन्हें जिताने की अपील किए. साथ ही वार्डों से भी पार्टी प्रत्याशियों को जीताने की अपील किये. जिससे बोडों के बैेठकों में बहुमत रहे और जनकल्याणकारी प्रस्ताव सुगमता पूर्वक पारित हो सके.

मुख्यमंत्री का मंच पर सांसद भरत सिंह, राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी समेत समस्त सांसदों एवं विधायकों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया. मंच पर उप्र सरकार के मंत्री उपेन्द्र तिवारी, सांसद भरत सिंह, सांसद रविन्द्र कुशवाहा, नगर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल, बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह, सिकन्दरपुर विधायक संजय यादव, बेल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, पूर्व विधायक भगवान पाठक, पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्रदत्त शुक्ल, जिला प्रभारी देवेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष विनोदशंकर दुबे समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे.

काला नकाब पहने महिला को देख सकते में आए पुलिस अधिकारी

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर महिला दर्शक दीर्घा में विधानसभा क्षेत्र रसड़ा से आई महिला की ओर पुलिस अधिकारियों का ध्यान गया, जो काला नकाब पहनकर बैठी हुई थी. मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने का भय पुलिस अधिकारियों का सताने लगा. महिला कोतवाली प्रभारी संध्या सिंह तुरंत वहां  पहुंच गई और उससे बातकर नकाब उतरवाकर अपने कब्जे में ले ली. आसपास के महिलाओं ने इस पर आपत्ति भी जताई. उनका कहना था कि अगर काला नकाब पहनकर जनसभा में आना आपत्तिजनक था, तो गेट पर ही रोका जाना चाहिए था जबकि प्रवेश द्वार तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद थे.