आधी आबादी को समेटने में जुटी भाजपा प्रत्याशी शान्ति देवी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगर पंचायत के कुल 21 हजार 8 सौ 19 मतदाताओं में 9 हजार 5 सौ 40 महिला मतदाता

बैरिया (बलिया)। नवसृजित नगर पंचायत बैरिया में पहला चेयरमैन बनने की होड़ लगी हुई है. प्रत्याशी व उनके परिजन और समर्थक जनसंपर्क अभियान में जी-जान से लगे हुए हैं. वहीं भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान प्रधान शांति देवी आधी आबादी को अपने पक्ष मे समेटने मे जी जान जुटी हैं. बैरिया नगर पंचायत के कुल 21819 मतदाताओं में 9540 महिला मतदाता है. भाजपा प्रत्याशी शांति देवी इन पर अपना ध्यान केन्द्रित की हैं.

नामांकन के बाद से रोज सुबह अपने दरवाजे पर स्थित शिवालय में विधिवत पूजन अर्चन के बाद जनसंपर्क के लिए घर से निकल रही हैं. घर से यह दो महिलाओं के साथ निकलती हैं, और धीरे-धीरे इनके साथ लगातार भीड़ बढ़ती ही जाती है. महिलाओं में इस प्रत्याशी को खास तवज्जो दिया जा रहा है.

दो बार प्रधान, एक बार कार्यवाहक प्रधान तथा एक बार ग्राम पंचायत सदस्य रह चुकी शांति देवी से बैरिया ग्राम पंचायत (अब नगर पंचायत) का घर घर जाना पहचाना है. संयोगवश पहली बार नगर पंचायत बनने वाले बैरिया के लिए महिला सीट ही अध्यक्ष पद के लिए आरक्षित हुआ. ऐसे में भाजपा से अधीकृत प्रत्याशी शांति देवी लोगों के घरों में सीधे प्रवेश कर खासकर महिलाओं, युवतियों को अपने पक्ष में करने की पुरजोर कोशिश कर रही है. महिलाओं से उन्होंने उत्साहजनक रिस्पांस भी मिल रहा है. जिस घर में यह प्रवेश करती हैं वहां से निकलते वक्त उस घर की महिलाएं इन्हे दूसरे घरों तक ले जाती हैं. मुहल्लों से निकलते समय तक इनके साथ महिलाओं की काफी भीड़ हो जा रही है. वोट मांगने व विकास के वादे के साथ वह बूथ पर पहुंच कर मतदान करके घर आकर अपना काम करने का चलावा भी महिलाओं से कर रही हैं. शांति देवी का कहना है कि यह चुनाव है. बैरिया नगर पंचायत का लगभग हर घर हमारा परिचित व अपना है. यहां तो लोग हम जो कहे हैं, और जो किए हैं, उसी पर भरोसा करेंगे. ग्राम प्रधान के तौर पर हमने यहां बहुत काम किया है, और लोगों की सेवा की है.  हमारे पति स्वर्गीय शिवदयाल वर्मा पूर्व प्रधान ने जो राह हमें दिखाया, यहां के लोगों के मार्गदर्शन पर हम उसी पर चल रहे हैं.  हमें लोगों का उत्साह पूर्ण समर्थन मिल रहा है. हम किसी विरोधी की निन्दा नहीं करेंगे. लोग बहुत कुछ कह रहे हैं. यहां का घर घर हमारे लिए अपना है. आज उनके अदालत में है. हम  सेवा व विकास का काम करते रहेगे. हमारे साथ बैरिया नगर पंचायत के लोग खासकर महिलाएं मजबूती से है.