नव सृजित नगर पंचायत बैरिया में दमखम से अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

छठवें दिन छ: अध्यक्ष पद के व 37 सभासद के भरे गए पर्चे

बैरिया (बलिया)। नवसृजित नगर पंचायत बैरिया के लिए आज छठवें दिन अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल किया गया. इसके पूर्व पांच दिनो तक एक भी पर्चा नही भरा गया था. आज अध्यक्ष पद के प्रमुख प्रत्यशियों ने नामांकन किया. 


इस नव सृजित नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए पहला पर्चा निर्दलीय प्रत्याशी पूनम सिंह पत्नी हरी सिंह ने भरा.

इसके तुरन्त बाद सपा के घोषित प्रत्याशी अनिता यादव पत्नी लालू यादव ने  राज्य सभा सांसद नीरज शेखर व पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल के साथ पहुंच कर अपना नामांकन किया. वही भाजपा के घोषित प्रत्याशी शान्ति देवी पत्नी स्व. शिवदयाल वर्मा ने बैरिया के भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह के साथ पहुंच कर नामांकन किया.

जबकि और भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में पूजा सिंह पत्नी संजय सिंह, संगीत देवी पत्नी शिवमंगल वर्मा, मीना देवी पत्नी अवधेश यादव सहित कुल छ: प्रत्याशी रहीं.

पर्जा दाखिला के दौरान अपने सहयोगियों के जुलूस के साथ जाने के लिए पूनम सिंह तथा भाजपा व सपा तीनो प्रत्याशियों ने विधिवत परमीशन ले रखा था. लिहाजा भाजपा, निर्दल प्रत्याशी पूनम सिंह व सपा के नामांकन जुलूस में काफी भीड़ रही. अपने स्तर से तीनो ने अपने जन बल का खुल कर प्रदर्शन किया. तीनों प्रत्याशी विधिवत उपासना स्थलों पर पूजन अर्चन के उपरान्त लम्बे काफिले के साथ  नगर भ्रमण करते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचे. अपार भीड़ देखते हुए यह खास चर्चा का विषय रहा कि किसके साथ की भीड़ में बैरिया नगर के मतदाता अधिक हैं, और किसमे बाहरी समर्थक ज्यादा हैं.

तहसील कम्पाउंड से पहले ही तैनात पुलिस ने लगाए गये बैरियर से पहले ही जुलूस को रोक दिया. बाहर भाजपा व सपा के जुलूस के लोग आमने सामने होकर देर तक नारेबाजी करते व अपने प्रत्याशी का टैम्पू हाई करते दिखे.

  बात यह रहा कि नव सृजित बैरिया नगर पंचायत के लिए  अध्यक्ष पद के लिए हुए नामांकन में समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद नीरज शेखर व पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल तथा भाजपा के तरफ से विधायक सुरेन्द्र सिंह जमे रहे. कुछ देर तक तो तीनो नेता साथ साथ भी बैठे.अध्यक्ष पद के लिए छ: व सभासद पद के लिए कुल 37 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया. वहीं अध्यक्ष पद का एक व सभासद के पांच पर्चे बेचे गए.
निर्दल प्रत्याशी पूनम सिंह ने कहा कि विकास में पिछड़े बैरिया नगर पंचायत को पारदर्शी ढंग से विकास की मुख्य धारा में लाना व सेवा हमारा उद्देश्य है.

भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि आज का जन समूह ही बता रहा है कि भाजपा प्रत्याशी शान्ति देवी जीत चुकी है.  यह जन समूह मोदीजी व जोगी जी मे विश्वास व शान्ति देवी के जनसेवा का प्रतिबिम्ब है.

सपा के पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने कहा कि बैरिया को नगर पंचायत बनाने का सपना तो बहुतों ने दिखाया. लेकिन हमने जो कहा वह करके दिखाया. यह सपा की देन है. लोग भरोसा करके सपा प्रत्याशी अनीता यादव को जरूर जिताएंगे.

राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि हमारे नेता अखिलेश यादव विकास की सोच रखते है. यह उसी सोच का नतीजा है कि हमारे लोगों की बात सुनी गयी. बैरिया नगर पंचायत की जनता को तो अब कथनी करनी का मूल्यांकन करना है, और सपा प्रत्याशी अनीता यादव को जिताना है.