​लॉ एण्ड ऑर्डर की बैठक में डीएम-एसपी ने दिए कड़े निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक ने सोमवार की देर शाम तक समस्त पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर लॉ एण्ड ऑर्डर की समीक्षा की. अधिकारी द्वय ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्र के असामाजिक तत्वों को पाबंद करें. साथ ही अच्छे लोगों का पूरा सम्मान करें, उनसे इस प्रकार रहें कि वे पुलिस का हर मौके पर सहयोग करें.

बैठक में जिलाधिकारी ने साफ किया कि छोटी से छोटी घटना पर गम्भीरता से उचित कार्रवाई की जाए. किसी भी स्तर पर लापरवाही जिसकी मिलेगी उस पर बड़ी कार्रवाई तय है. जनपद में शांति, सौहार्द का वातावरण बनाने के लिए जरूरी है कि यहां की पुलिसिंग बेहतर बनी रहे. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहकर हर गतिविधियों पर नजर रखें. मामला कितना भी छोटा क्यों न हो, सख्ती से कार्रवाई हो. हर पीड़ित को न्याय मिले और अराजक या असामाजिक तत्व सलाखों के पीछे हों. स्पष्ट किया कि किसी क्षेत्र में कोई घटना घटती है तो उसकी जिम्मेदारी तय होगी. जैसे भी हो, कानून व्यवस्था सुदृढ़ होनी चाहिए.

पुलिस अधीक्षक ने सभी सीओ व थानाध्यक्षों को कड़े निर्देश दिये. कहा कि रात में गश्त लगातार हो. क्षेत्र में जहां भी संवेदनशीलता दिखे वहां विशेष रूप से सक्रिय रहें. फायर सर्विस से जुड़े पुलिस अफसरों को भी जरूरी निर्देश दिया.

थाने स्तर पर कार्यकारी मजिस्ट्रेट लगाये गये

जिला मजिस्ट्रेट सुरेंद्र विक्रम ने प्रत्येक थाने स्तर पर एक्सक्यूटिव मजिस्ट्रेट (कार्यकारी मजिस्ट्रेट) की तैनाती कर दी है. इनको निर्देश दिया है कि ये सभी मजिस्ट्रेट पुलिस लाईन से सभी आवश्यक सामान जैसे हेलमेट, बॉडी प्रोटेक्टर, डंडा आदि ले लें. मंगलवार से ही थानों पर जाकर दी गयी जिम्मेदारी को संभालें. त्यौहार पर सम्बन्धित थानाध्यक्ष के साथ समय-समय पर क्षेत्र भ्रमण करेंगे. किसी भी हाल में असामाजिक तत्वों पर नजर रखते हुए जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी करेंगे.

चुनाव सम्बन्धी दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने आगामी नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत जरूरी दिशा निर्देश दिए. कहा कि शस्त्र लाइसेंस चेकिंग अभियान चलाया जाए. लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराने की कार्रवाई अभी से शुरू कर दें. यह भी कहा कि नगरीय क्षेत्र के 10 किमी के आसपास के गांव के ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिया जाए, जो चुनाव में असामाजिक गतिविधियों में लिप्त होकर चुनाव मे अराजकता फैला सकते हैं. ऐसे लोगों को पाबंद कर दिया जाए.