​जिला एकीकरण समिति की बैठक में एकता अखण्डता बनाए रखने पर हुई चर्चा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिला एकीकरण समिति की बैठक सोमवार को विकास भवन सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम की उपस्थिति में संपन्न हुई. इसमें आपसी सद्भाव, भाईचारा बनाने के साथ राष्ट्रीय एकता अखण्डता को बनाए रखने सम्बन्धी विषय पर वक्ताओं ने अपने सुझाव दिए.

जिपं अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि समय समय पर राष्ट्रीय एकता के लिए कार्यक्रमों का आयोजन होना चाहिए. एक दूसरे धर्म के लोगों को त्योहारों के अवसर पर एक दूसरे से घर जाकर बधाई देना चाहिए. इससे आपसी समझ पैदा होगी, समाज में सुख समृद्धि का माहौल बनेगा. उन्होंने सुझाव दिया कि ईद एवं होली जैसे पर्व पर मिलन समारोह का आयोजन होते रहना चाहिए. हम सब मिलकर ऐसी पहल करें.
जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक तहसील क्षेत्र से सभी धर्मों के लोगों को राष्ट्रीय एकीकरण समिति में सम्मिलित कर इसका विस्तार किया जाए. समिति के सदस्य सक्रिय हों और यह बैठक समय-समय पर लगातार होती रहे, ताकि एकता अखण्डता के लिहाज से ऐसी महत्वपूर्ण बैठक में चर्चाएं हों. संवाद स्थापित हो और आपसी सौहाद्र बनाने सम्बन्धी कई बातें उभर कर सामने आए. 
साहित्यकार जनार्दन राय ने मानव मूल्यों की रक्षा के लिए शिक्षित समाज बनाने पर बल दिया. उन्होंने सभी की भलाई के लिए समरसता को बनाए रखने की अपील किया.सीडीओ सन्तोष कुमार ने समिति के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला. सभी से राष्ट्रीय एकता अखण्डता बनाने के पुनीत कार्य में सहयोग करने की बात कही. संचालन करते हुए जेपी पांडेय ने कहा कि महान विभूतियों के जन्मदिवस के अवसर पर वर्ष में एक बार राष्ट्रीय एकता महोत्सव का आयोजन कर सभी धर्मों के विद्वानों का सेमिनार आयोजित किया जाना चाहिए. 

बैठक में सीओ सिटी हितेंद्र कृष्ण, डीएसटीओ बब्बन मौर्य, एसीएमओ डॉ संजय सिंह, स्वतंत्रता सेनानी राधिका मिश्रा, समिति के सदस्य विनय कुमार, डॉ रीना पांडेय समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे.