गोंड जाति के लोगों ने दिया धरना, लेखपाल भी आए उबाल में

​बांसडीह (बलिया)। जाति प्रमाण पत्र तहसील से जारी करने की मांग को लेकर गोंड समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया. व्यास गोंड ने कहा कि इसके लिए यहां से सदन तक लड़ाई लड़ी जाएगी. कहा कि इस तहसील के एसडीएम अपने मन से नियम बना रहे हैं.

राजपत्र और न्यायालय का आदेश है. उसके बाद भी यहां के अधिकारी मौखिक रूप से मना कर रहे हैं. इससे गोंड जाति के लोग और उनके पाल्य  सुविधाओं से वंचित होो जाा रहे हैं.

धरना सभा को पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी, रंजीत चौधरी, ललन गोंड, नागेंद्र बहादुर सिंह, सुरेंद्र तिवारी, शिव मुनि, हरेंद्र आदि ने संबोधित किया. धरना स्थल पर गोंड जाति के महिला पुरुष अपने परंपरागत वाद्य हुरुका बजाते हुए आए थे. जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ था. अध्यक्षता गुलाब गोंड और संचालन रघुनाथ गोंड ने किया.

उधर गोंड बिरादरी के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन के विरोध में लेखपाल संघ ने उप जिलाधिकारी के कार्यालय का घेराव कर धरना दिया. संघ के जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह ने धरना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब उप जिलाधिकारी का परमिशन नहीं था, तो गोंड बिरादरी का धरना कैसे तहसील परिसर में हुआ. 2 दिन से लगातार माइक बांधकर उनके समाज के लोग लेखपालों को भला बुरा कह रहे हैं. जाति प्रमाण पत्र जारी करने नहीं करने का अधिकार सक्षम अधिकारियों का है. उन में लेखपालों का दोस कहां है. धरना सभा में विवेक सिंह ,तारकेश्वर सिंह, सुधीर सिंह, पंकज सिंह, दिग्विजय सिंह सहित सभी लेखपाल उपस्थित रहे.

आपकी बात

Comments | Feedback

बलिया LIVE के कमेंट बॉक्स के SPONSOR हैं

ballialive advertisement

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *