डीएम-एसपी ने कस्बा भ्रमण कर माहौल का लिया जायजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम व पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने गुरुवार को भी सिकंदरपुर कस्बे का भ्रमण किया. इस दौरान सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. बाजार में घूम घूम कर व्यवसाइयों, दुकानदारों तथा आम लोगों से अपील की कि कस्बे में अमन-चैन बनाए रखने के लिए आपस में सामंजस्य बनाएं. दुकानें खोलें, मन से भय निकाल दें और अपने व्यवसाय, रोजी रोटी के धंधे में लग जाए. बच्चों को विद्यालय भेजें तथा जो लोग अपने घरों से बाहर गए हैं, उन्हें बुलाए. यदि आने में कोई देरी हो तो अपने पड़ोसियों को जरुर बता दें कि किन कारणों से नहीं आ पा रहे हैं.

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करके  फेसबुक, व्हाट्सअप व विभिन्न माध्यमों से प्राप्त वीडियो क्लिपिंग्स का तकनीकी परीक्षण किया जा रहा है. घटना के लिए वास्तविक  उपद्रवियों का चिन्हांकन अंतिम चरण में है. वह किसी भी स्थिति में बच नहीं पाएंगे.

जिला मजिस्ट्रेट ने स्पष्ट रुप से  कहा कि ऐसे लोगों जो व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्वीटर, एसएमएस आदि के माध्यम से अफवाह फैलाने व लोगों की धार्मिक भावनाओं को उकसाने का प्रयास किए हैं, ऐसे लोगों के विरुद्ध धारा 66 आईटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराई जा चुकी है, और उनके मोबाइल नंबर तथा आईडी की भी पहचान कराई जा रही है. ऐसे लोग देश में कहीं भी होंगे तो बच नहीं पाएंगे. जिला मजिस्ट्रेट ने समस्त नागरिकों, अभिभावको व बच्चों के माता-पिता से विशेष रूप से सचेत किया है कि वह जनपद बलिया के शांतिपूर्ण सौहार्द को बनाए रखने में सहयोग करें. जिसके  परिवार के लोगों ने उपद्रव किया है, उनके कैरियर व उनकी जिंदगी खराब होने वाली है. किसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो और कस्बे का अमनचैन बना रहे, इसके लिए सभी लोग अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें.

खाद्यान्न व मिट्टी तेल बांटने का निर्देश
जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने एडीएम मनोज सिंघल, एसडीएम राजेश यादव, डीएसओ विनय सिंह, डिप्टी आरएमओ तथा तहसीलदार को निर्देश दिया है कि वह 12 ,13 व 14 अक्टूबर को दिन में 11 बजे से 4 बजे तक सार्वजनिक आपूर्ति विभाग के सस्ता गल्ला विक्रेता के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण कराएं. जो खाद्यान्न का वितरण राशन कार्ड धारकों को नहीं हो पाया है, उसे समय से उठान करा कर प्रत्येक दुकान पर राजस्व, पुलिस,आपूर्ति विभाग के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की तैनाती करते हुए उसकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करते हुए राशन और मिट्टी के तेल का वितरण सुनिश्चित करा लें.