सुरक्षित भारत संदेश यात्रा का रसड़ा में भव्य स्वागत


​रसड़ा (बलिया)। सुरक्षित बचपन सुरक्षित भारत का सन्देश लेकर पहुुंची भारत यात्रा का रसड़ा में जोरदार   अभिनंदन किया गया. विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने रैली निकालकर नगर भ्रमण कर बाल अपराध रोकने के लिये लोगों को जागरूक किया. गांधी पार्क के आम सभा में बाल अपराध रोकने के लिये संकल्प दिलाया.

सरोज रायल एकेडमी स्कूल से सन फ्लावर पब्लिक स्कूल, इलाहाबाद  कोचिंग  इंस्टीट्यूट,  आरपी मिशन स्कूल, अमृत सेवा संस्थान, सरोज रायल स्कूल से रैली  उपजिलाधिकारी बाबूराम, महंथ कौशलेन्द्र गिरी, कोतवाल जगदीश चन्द यादव, पूर्व प्रमुख अनिल सिंह, एनपी श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्कूल के हजारों छात्रों ने बाल अपराध बंद करो, बाल व्यापार बंद करो, बच्चों पर अत्याचार नहीं सहेंगे, नहीं सहेंगे आदि नारे लगाते हुये गांधी पार्क में पंहुचे. जहां एक आम सभा की गयी. महंथ कौशलेन्द्र गिरी ने प्रतिभावान व गरीब बच्चों के उत्थान के लिये स्वयंसेवी संस्थाओं व सम्भ्रान्त लोगो को आगे आने का आह्वान किया. यात्रा के डायरेक्टर अधिवक्ता सम्पूर्णा वेहुरा ने बच्चों के लिये स्पेशल कोर्ट स्थापित करके जल्द से जल्द न्याय दिलाने की व्यवस्था करने की मांग किया. राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि ये आंदोलन नहीं एक यज्ञ है. जिसमे बाल अपराध, बाल यौन शोषण को आहुति दें.


बलिया LIVE के इस पेज के CO-SPONSOR हैं



कहा कि बचपन बचेगा तभी जवानी भी बेचेगी. इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह ने कहा कि सुरक्षित बचपन से ही सुरक्षित भारत का निर्माण होगा. भारत को फिर से बच्चों के लिये सुरक्षित बनाने के लिये उपस्थित लोगों छात्र एवं छात्राओं को संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि 11 सितम्बर से जम्मू काश्मीर से निकली ये यात्रा पूरे देश भ्रमण कर 16 अक्टूवर को दिल्ली पहुचेगी. भारत में 53 प्रतिशत बच्चे यौन शोषण के शिकार है. आज के बच्चे ही कल के भविष्य है. बच्चों  के सुरक्षित रहे बिना सुरक्षित भारत की परिकल्पना करना बेमानी होगी. जिसका वीणा कैलास सत्यार्थी ने उठाया है.  हम सब आंदोलन को एक मिशन बनाये. इसके पूर्व पहुंची भारत रथ यात्रा का लोगो ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर बिहार प्रान्त के संयोजक मोरवतारुल हक, सतीश उपाध्याय, अजय सोनी, जय प्रकाश सिंह, सुभांशु शेखर पाण्डेय, रवि प्रताप सिंह, गोल्डन सिंह, रणजीत सिंह, डीके उपाध्याय आदि लोगों उपस्थित रहे. संचालन कौशल किशोर गुप्ता ने किया. 

आपकी बात

Comments | Feedback


बलिया LIVE के इस कमेंट बॉक्स के SPONSOR हैं


You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *