सिकंदरपुर में अमन चैन बहाल, फिर भी प्रशासन चौकन्ना 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर (बलिया)। कस्बे में हुआ बवाल अब लगभग पूरी तरह सामान्य हो गया है. बावजूद इसके जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, एसपी अनिल कुमार समेत पूरा प्रशासनिक व पुलिस अमला सतर्क नजर बनाये हुए है. कस्बे के सम्भ्रांत लोगों से प्रशासन लगातार सम्पर्क में है. सबसे शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है. वहीं अराजक तत्वों के प्रति भी पुलिस प्रशासन एकदम सख्त है. जिलाधिकारी के स्पष्ट निर्देश हैं कि कहीं भी कोई गलत तत्व मिलें तो तत्काल उन पर सख्ती से कार्रवाई हो. माहौल खराब करने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नही जाएंगे.

शांति समिति की हुई बैठक, शांति बनाये रखने की अपील
 सिकंदरपुर कस्बे में हुआ बवाल अब पूरी तरह शांत हो गया है. इस शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने सिकंदपुर पुलिस चौकी पर शांति समिति के पदाधिकारियों संग बैठक की. इसमें दोनों समुदाय के सम्भ्रांत नागरिक, स्थानीय व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि उपस्थित रहे. जिलाधिकारी ने कहा कि इस तरह की अप्रिय घटना बहुत ही दुखद है. कुछ अराजक तत्वों के कारण पूरा माहौल खराब हो गया. पुलिस प्रशासन अराजकों पर सख्त कार्रवाई के पक्ष में है और पूरी तैयारी भी है. ऐसे लोगों को चिन्हित करने में शांति समिति के सदस्यों का भी सहयोग जरूरी है. 

दोनों समुदायों के संभ्रांत नागरिकों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अराजक तत्वों को चिन्हित किया गया है. उन पर सख्त कार्रवाई निश्चित होगी. प्रशासन के पास पर्याप्त वीडियो क्लिप है. घटना में लिप्त लोगों पर कार्रवाई की पूरी रणनीति बन चुकी है. जिलाधिकारी ने बताया कि अप्रिय घटना के दौरान ऐसा भी देखने को मिला कि कुछ असामाजिक तत्व बड़े-बुजूर्गों की बातों को भी दरकिनार करते हुए उपद्रव कर रहे थे. ऐसे लोग भी चिन्हित कर लिये गये हैं. बैठक में एसपी अनिल कुमार ने सभी व्यापारियों को आश्वस्त किया कि उनके प्रतिष्ठान की सुरक्षा के लिए पुलिस संवेदनशील है. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में फोर्स को दिन-रात अलर्ट किया गया है. अब मुहर्रम व मूर्ति विसर्जन सम्पन्न हो चुका है. अब अवांछनीय तत्वों पर कार्रवाई सख्ती से होगी. अपील किया कि अंदर से भय व तनाव को निकालकर आपसी सौहार्द्र बनाएं. 

बैठक में एसपी अनिल कुमार, एडीएम मनोज सिंघल, एएसपी विजयपाल सिंह, एसडीएम राजेश यादव, सीओ समेत कस्बे के सम्भ्रांत नागरिक मौजूद थे.

गौरवशाली इतिहास वाले बलिया में इस तरह की घटना दु:खद
 शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बलिया शहीदों व देशभक्तों का जनपद रहा है. यहां आपसी साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाये रखने का गौरवशाली इतिहास रहा है. एकता की मिशाल कायम रखने के लिए बलिया के विभिन्न कस्बों को उदाहरण के तौर पर लिया जाता है. ऐसी जगह इस तरह की घटना अत्यंत ही दुखद है. यहां के आपसी सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जो यह कृत्य किया गया है, उन्हें किसी भी हालत में बख्शा नही जाएगा.