डीजी ला एण्ड आर्डर भी पहुंचे सिकंदरपुर  

दो दिन से कस्बे में कमिश्नर, डीआईजी, सामान्य हो रही स्थिति

सिकंदरपुर (बलिया)। सिकन्दरपुर कस्बे में पैदा हुए बवाल को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा. नतीजा भी सकारात्मक रहा और थोड़ा बहुत तनाव को छोड़ दिया जाए तो सोमवार की शाम तक माहौल पूरी तरह सामान्य होता दिखाई दिया.

मण्डलायुक्त के.रविन्द्र नायक, डीआईजी विजय भूषण, जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, एसपी अनिल कुमार समेत जिले भर का पुलिस व प्रशासनिक अमला कस्बे में शांति व्यवस्था बनाने के लिए रविवार की सुबह से ही कैम्प किये हुए है. समय-समय पर कस्बे के हर चौराहे पर जाकर ये अधिकारी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रहे हैं.
उधर शाम को डीजी ला एण्ड आर्डर बी महापात्रा भी सिकन्दरपुर पहुंच गये है. खबर भेजे जाने तक वह अधिकारियों से ताजा हालात की जानकारी ले रहे थे.

उधर मूर्ति विसर्जन करने के लिए निकली सभी पूजा कमेटियों से भी अधिकारी लगातार सम्पर्क बनाये हुए थे. वहीं मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्ध जनों से भी लगातार बातचीत कर शांति व्यवस्था बनाने में लगातार प्रयासशील रहने को प्रेरित कर रहे थे.

सख्त मूड में दिखे डीएम-एसपी

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम भी अराजक तत्वों पर सख्ती के पूरे मूड में दिखे. उन्होंने पुलिस के जवानों को स्पष्ट निर्देश दे रखा था कि कहीं भी अराजक तत्व दिखें तो उनसे सख्ती से निपटा जाए. किसी भी हालत में अब सामान्य हो रहे माहौल को कोई गलत हवा नही देने पाये.
अराजक चिन्हित, गैंगेस्टर व रासुका के तहत होगी कार्रवाई


जिलाधिकारी ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान जाते वक्त कुछ लोग दुकानों के सटर व तीन सेड पर लाठी बजा रहे थे और धारा 144 का भी उल्लंघन कर रहे थे. ऐसे लोगो की वीडियो क्लिप बनाई गई है. चिन्हित कर ऐसा करने वाले के ऊपर गैंगेस्टर व रासुका के तहत कार्रवाई होगी. 
उन्होंने बताया कि आयोजकों की भी जिम्मेदारी थी कि अपने साथ के लोगो को नियंत्रण में रखें. लेकिन एकाध जगह ऐसा देखने को मिला कि वे लोग साथ की भीड़ को नियंत्रण में नहीं रख सके. ऐसे में आयोजकों की भी जिम्मेदारी तय होगी. जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले में अब तक 15 लोगों कि गिरफ्तारी हो गई है, और अभी भी दबिश डाली जा रही है.

मुहर्रम व मूर्ति विसर्जन के बाद कार्रवाई का था प्लान


जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासन का मुख्य उद्देश्य था कि पहले मुहर्रम व मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न करा लिया जाए. इसके बाद अराजकों से निपटने की तैयारी थी. बताया कि कुछ अराजक चिन्हित किए जा चुके है, जो जल्द ही गिरफ्त में होंगे और उनसे सख्ती से निबटा जाएगा.
तेजी से सामान्य हो रही स्थिति: एसपी

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि कस्बे में स्थिति तेजी से सामान्य की ओर बढ़ रही है. शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया जा रहा है. अभी तक दो दर्जन से अधिक व्यक्ति पकड़े जा चुके हैं. पर्याप्त मात्रा में पुलिस व पीएसी बल लगाया गया है.आस-पास के जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया है. इलाके में धारा 144 का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है. स्थिति पर पैनी व सतर्क नजर रखी जा रही है. प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

आपकी बात

Comments | Feedback

बलिया LIVE के कमेंट बॉक्स के SPONSOR हैं

ballialive advertisement

You May Also Like

One thought on “डीजी ला एण्ड आर्डर भी पहुंचे सिकंदरपुर  

  1. The culprits should be punished on an early basis…they have not only damaged and looted the physical properties but also created a grreat threat to the society as a whole….these people are not Hindu or Muslim. They are just anti social objects….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *