सिकंदरपुर में पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से टला बवाल, हालात नियंत्रण में

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मोहर्रम जुलूस के दौरान बवाल, आगजनी व पथराव

सिकन्दरपुर (बलिया)। बलिया जिले के सिकन्दरपुर कस्बे में रविवार को मोहर्रम जुलूस के दौरान पथराव व आगजनी सूचना है. जिलाधिकारी ने बताया कि सिकन्दरपुर में सभी ताजिया जुलूस सकुशल सम्पन्न हो गए. इस दौरान शाम 5:30 बजे अंतिम जुलूस निकल रहा था और अंतिम स्टेज पर ही था, तभी जल्पा चौराहा पर कुछ अराजकों ने पत्थरबाजी कर दी. इससे वहां भगदड़ मच गई, लेकिन पुलिस प्रशासन की सतर्कता से स्थिति तत्काल सम्भल गई. पुलिस ने तुरन्त मोर्चा संभाल लिया, लेकिन इसी दौरान कुछ ने दो मोटरसाइकिल व दो साइकल में आग लगा दी, एएसपी, एडीएम, सीओ, एसओ समेत भारी मात्रा में पुलिस बल मुस्तैद हो गए और तुरन्त स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया. इस मुस्तैदी से कोई बड़ा बवाल टल गया. इस बीच अफवाहों को देखते हुए जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि इससे ताजिए को कोई नुकसान नहीं हुआ है और न ही कोई दुकान आदि आगजनी हुई है.  पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े व लाठीचार्ज किया है.

जिलाधिकारी ने इस वारदात में किसी के घायल होने से इंकार किया है. मंडलायुक्त के रविन्द्र नायक, पुलिस उप निरीक्षक विजय भूषण, जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सहित वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और एडीएम मनोज सिंघल, एएसपी विजयपाल सिंह, सीओ सिकन्दरपुर मौके पर मौजूद हैं.

पुलिस उप महानिरीक्षक विजय भूषण ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है. इसके पूर्व सिकन्दरपुर कस्बे में कल रात बच्चों के विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया था. दो सम्प्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे. मारपीट व पथराव भी हुआ था. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने स्थिति को संभाला व नियंत्रित किया. मौके पर पुलिस व पीएसी तैनात की गई है. उन्होंने स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार इस वारदात में झड़प के दौरान दोनों पक्ष के 6 लोग घायल हुए है. आज पूर्वान्ह भी एक दुकान में तोड़फोड़ की सूचना है.

https://youtu.be/JOj1VcZQZB4

सिकन्दरपुर में बवाल को कंट्रोल कर लिया गया है. कर्फ्यू तो नहीं लगाया गया है,  मगर धारा 144 लगाई गई है और उसका सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान कस्बे में 5 से अधिक लोग साथ नहीं चलेंगे. कोई अस्त्र-शस्त्र लेकर नहीं चलेगा. ऐसा पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर सख्ती से कार्रवाई होगी. सिकन्दरपुर कस्बे में भारी मात्रा में पीएसी बल की तैनाती कर दी गई है. – सुरेंद्र विक्रम, जिलाधिकारी, बलिया

बेअसर रही शांति समिति की बैठक

विभिन्न त्योहारों के मद्देनजर सिकंदरपुर पुलिस चौकी पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति की बैठक की गई थी, जिसमें सभी समुदाय के लोग उपस्थित थे. बैठक में तय हुआ था कि ताजिया का जुलुस दोपहर 2 बजे से निकलेगा, जो 6 बजे तक समाप्त भी हो जाएगा. सभी लोगो ने इस पर सहमति जताई थी. बावजूद इसके बवाल हो गया.

One Reply to “सिकंदरपुर में पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से टला बवाल, हालात नियंत्रण में”

  1. शाबाश बलिया अपराधियों के मनसूबे धवस्त करने के लिए।अमन और शांति से खत्म हुआ दशहरा और मोहर्रम।

Comments are closed.