​नोडल अधिकारी ने सीएचसी बेल्थरा का किया निरीक्षण, कमियों को दूर करने के दिए निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बिल्थरारोड (बलिया)। आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता व जनपद के नोडल अधिकारी अजय चौहान ने अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण के दूसरे दिन बिल्थरारोड जाकर वहां  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान अस्पताल के अंदर व बाहर परिसर में गंदगी पर नाराजगी जताते हुए निर्देश दिया कि अभियान चलाकर साफ-सफाई कराएं. स्पष्ट किया कि स्थानीय अधिकारियों से फीडबैक ली जाएगी और अगर गंदगी की शिकायत मिली तो चिकित्सा अधीक्षक पर कार्रवाई होगी.  

निरीक्षण के दौरान दो चिकित्सक भी अनुपस्थित मिले. नोडल अधिकारी ने अस्पताल में मौजूद दवाओं का मिलान भी किया. उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि स्टॉक के हिसाब से बकायदा मिलान कर उसकी पूरी रिपोर्ट देंगे. निरीक्षण के दौरान पाया गया कि अस्पताल में मरीज कब भर्ती हुआ और कब उसको डिस्चार्ज किया गया. इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है. इस बड़ी कमी पर उन्होंने अधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और ठोस कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कड़े शब्दों में चेताया कि अस्पताल की साफ सफाई बेहतर बनी रहे. मरीजों से बेहतर व्यवहार किया जाए. चिकित्सा व्यवस्था ऐसी हो कि लोगों का भरोसा सरकारी अस्पतालों पर हो. निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार, उपजिलाधिकारी सुशील श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

रोडवेज़ का भी देखा हाल
नोडल अधिकारी अजय चौहान ने रोडवेज बेल्थरा रोड का भी निरीक्षण किया. उन्होंने वहां के अधिकारी को रोडवेज बसों का बेहतर तरीके से संचालन व यात्रियों की सुविधा का विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया. इस दौरान रोडवेज कार्यालय की भवन का निर्माण कार्य रुके होने का कारण जाना. मामला कोर्ट में होने की जानकारी दिए जाने पर मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि इस विषय को जिला जज के यहां प्रति महीने होने वाली मॉनिटरिंग सेल की बैठक में रखा जाए. कोर्ट में बेहतर तरीके से इसकी पैरवी हो. प्रयास हो कि इस कार्य को तत्काल चालू किया जा सके, ताकि सरकारी धन और समय की बचत हो.